Good News: फेस्टिवल सीजन में मिला गिफ्ट! सिलेंडर हुआ सस्ता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1375134

Good News: फेस्टिवल सीजन में मिला गिफ्ट! सिलेंडर हुआ सस्ता

Good News: बदली हुई कीमतें आज से बाजार में लागू होगी. पिछले तीन महीने में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की तीसरी बार कमी की गई है. फेस्टिवल सीजल में ऑयल कंपनियों ने राहत दी है. 

Good News: फेस्टिवल सीजन में मिला गिफ्ट! सिलेंडर हुआ सस्ता

Jaipur: फेस्टिवल सीजल में ऑयल कंपनियों ने मामूली राहत देते हुए कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतों को कम किया है. हालांकि घरेलू उपयोग के रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पिछले तीन महीने में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की तीसरी बार कमी की गई है. 

बदली हुई कीमतें आज से बाजार में लागू होगी. एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया कि तेल-गैस कंपनियों (IOCL, HPCL, BPCL) ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 32.50 रुपये कम किए हैं. इस कमी के बाद 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर आज से बाजार में 1910.50 रुपये की जगह 1878 रुपये में मिलेगा. 

इससे पहले सितंबर में कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर कंपनियों ने 91.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी की थी, जिस तरह से लगातार कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में कमी आ रही है. उसे देखकर अनुमान जताया जा रहा है कि आगामी 4-5 दिनों में घरेलू सिलेंडर की कीमतों को भी रिवाइज्ड किया जा सकता है. वर्तमान में घरेलू उपयोग का 14.2KG का गैस सिलेंडर 1056.50 रुपये में मिल रहा है. 

पिछले तीन माह की रिपोर्ट देखे तो कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में तो कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया है. 3 महीने के अंदर कॉमर्शियल सिलेंडर पर 160 रुपये कम किए है, जिससे यह 2 हजार रुपये से नीचे आ गया है. 

यह भी पढ़ेंः 

क्या आज ही बजेगी अतहर आमिर और महरीन के निकाह की शहनाई, वायरल हो रहा यह शानदार वीडियो

 

Trending news