Goddess Lakshmi: इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, इनके घर होती है धन की वर्षा
Advertisement

Goddess Lakshmi: इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, इनके घर होती है धन की वर्षा

Maa lakshmi ki Kripa: शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह का माना जाता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का विशेष दिन होता है, जो कि धन, ऐश्वर्य, सुंदरता, सुख-समृद्धि के लिए खास माना गया है. ज्योतिष के अनुसार, कुछ राशियां भी बेहद भाग्यशाली हैं जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.

मां लक्ष्मी की प्रिय राशियां.

Goddess lakshmi Favourite Zodiac: माता लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है. इन्हें धन की देवी कहा जाता है. कहा जाता है कि जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उसके जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आती है. इन्हें कभी भी पैसों की किल्लत या फिर भौतिक सुखों की कमी नहीं होती है. इनके यहां भंडार भरा रहता है.

मां लक्ष्मी को चंचला भी कहा जाता है, ये एक स्थान पर ज्यादा देर तक नहीं ठहरती हैं. इसलिए कहा गया है जिस भी व्यक्ति पर ये मेहरबान हो गई उसका जीवन अत्यंत सुखमय होता है.उसे धन-ऐश्वर्य, वैभव की प्राप्ति होती है. ज्योतिष के अनुसार, कुछ राशियां भी बेहद भाग्यशाली हैं जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. आइए जानते हैं कौन सी वो राशियां हैं...  

fallback

वृषभ राशि
 वृषभ राशि को धन-ऐश्वर्य, वैभव का राशि माना गया है. अब जिनके स्वामी ही शुक्र हो तो तो ऐसे जातक को धन, सुख, वैभव तो मिलना निश्चय ही माना गया है. इस राशि को हमेशा मां लक्ष्मी का साथ मिलता है.इस राशि वाले को कभी भी धन की कमी नहीं रहती है. इस राशि के जातक पर शुक्र हमेशा मेहरबान रहता है. क्योंकि शुक्र लग्जरी, वैभव धन-ऐश्वर्य का स्वामी होने की वजह से इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है. इस राशि के जातक को नौकरी और बिजनेस में दिन-दूनी रात चौगनी तरक्की मिलती है.

fallback

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती हैं. इस राशि के जातक मेहनती होते है. मां लक्ष्मी को मेहनती लोग काफी पसंद होते है. ऐसे जातक को हर काम में सफलता मिलती है.साथ ही उसे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. इस राशि के लोग अपनी मेहनत पर पूरा विश्वास रखते हैं. इसी कड़ी मेहनत के कारण समाज में खूब नाम कमाते हैं और खूब धन अर्जित करते हैं.अपनी मेहनत के दम पर कर्क राशि वाले जातक खूब तरक्की करते हैं. 

fallback

सिंह राशि
इस राशि पर भी मां लक्ष्मी मेहरबान होते है. इनके आशीर्वाद से सिंह राशि के जातक खूब नाम कमाते हैं. ऐसे जातक अपनी मेहनत के बल से सफलता हासिल करते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा से इनकी मेहनत को देखकर समाज में इन्हें उच्च और प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त होता है.धन की देवी लक्ष्मी की कृपा से इन्हें कभी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ती है. इनके जीवन में धन-ऐश्वर्य, वैभव का योग बना रहता है. ये लोग किस्मत के भी धनी होते हैं. देवी लक्ष्मी की कृपा से इनकी आर्थिक स्थिति काफी सुदृढ़ होती है.

fallback

वृश्चिक राशि
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक वृश्चिक राशि भी मां लक्ष्मी को प्रिय है. वृश्चिक राशि वाले जातक को महिलाओं व कन्या का  सम्मान करना चाहिए.  ऐसे जातक को मां लक्ष्मी की आराधना व विशेष पूजा पाठ करनी चाहिए.ऐसे जातकये लोग मां लक्ष्मी की कृपा से खूब पैसा कमाते हैं और हर कार्य में इन्हें सफलता मिलती है.  

Trending news