महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार हैः पूर्व सीएम वसुंधरा राजे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1885598

महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार हैः पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

Jaipur News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज महिलाओं के सम्मान को लेकर बहुत सारी बाते कहीं. उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार है. 

 

महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार हैः पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

Jaipur News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार है. वह अपने स्वाभिमान के लिए लड़ती हैं. अपने परिवार, धर्म, देश की बात होती है, क्षेत्र की बात होती है, तो लड़ने के लिए पीछे नहीं हटती हैं. 

आज राजस्थान में महिलाओं पर कदम-कदम पर अत्याचार हो रहा है.  दुष्कर्म के 1400 मामले हैं. महिलाओं के बिना समाज में परिवर्तन नहीं हो सकता है. समाज में परिवर्तन महिलाएं करती है. एक जमाना था, जब पीएम तुलसी विवाह करती थी.  प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति बंधन अधिनियम पास किया है, तो हमारी आवाज को पूरी दुनिया में उठाने का काम किया है.

यह भी पढ़ेंः SC-ST और OBC को लेकर खरगे बोले- ऐसा ही चलता रहा, तो फिर से 'मनु' के दिन आएंगे और आप होंगे परमानेंट गुलाम

यह ऐसी चीज है जो आगे चलकर हमें हमारी लड़ाई लड़ने में ताकत देगी. सब मिलकर प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे क्योंकि उन्होंने मजबूती देने की शुरुआत की है. जहां कंधे से कंधा मिलाकर बराबरी के हिसाब से हम देश में खड़े हो सकेंगे. मातृशक्ति के बिना किसी भी राष्ट्र का नाम निर्माण नहीं हो सकता है. वसुंधरा राजे ने कहा कि पंचायती राज में गिरने के लिए 50% का आरक्षण किया. घर-परिवार के पुरुषों ने कहा कि क्यों समय खराब कर रहे हो, यह कुछ कर नहीं सकेंगी. मुझे खुशी है कि 6 महीने में उन्होंने अपना कार्यभार संभाल लिया. 

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान: रविवार को उदयपुर को मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी दिखांएगे हरी झंडी

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पीएम ने हमे मजबूत करने का काम किया है. पंचायत समिति में 50% महिला प्रधान है और विधानसभा में दो विधायक हुआ करती थी, 2022 तक अब अधिनियम लागू होने पर 66 हो जाएगी. संसद में 181 महिलाएं पहुंचकर हमारी आवाज उठाने का काम करेगी. 

हमारी बहन बेटियां बिना किसी डर के कम कर सकती हैं. महिलाएं साथ चलें तो हम सब मिलकर एक नए राज्य के निर्माण का काम करेंगे. अकेले राजस्थान का नव निर्माण नहीं कर सकते हैं, इसलिए आओ साथ चले. इसके बाद वसुंधरा राजे ने जय जय राजस्थान का नारा लगाया. 

Trending news