जयपुर आने के लिए कटेगी जेब, त्योहारी सीजन में हवाई सफर हुआ दो से तीन गुना महंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403499

जयपुर आने के लिए कटेगी जेब, त्योहारी सीजन में हवाई सफर हुआ दो से तीन गुना महंगा

त्योहारी सीजन में हवाई यात्रा आमयात्रियों के लिए महंगी पड़ रही है. आम दिनों की अपेक्षा फेस्टिव सीजन में सफर तीन गुना महंगा हो गया है. दरअसल, त्योहारी सीजन में सभी एयरलाइन कंपनियों ने अपने किराए में इजाफा कर दिया है.

जयपुर आने के लिए कटेगी जेब, त्योहारी सीजन में हवाई सफर हुआ दो से तीन गुना महंगा

जयपुर: त्योहारी सीजन में हवाई यात्रा आमयात्रियों के लिए महंगी पड़ रही है. आम दिनों की अपेक्षा फेस्टिव सीजन में सफर तीन गुना महंगा हो गया है. दरअसल, त्योहारी सीजन में सभी एयरलाइन कंपनियों ने अपने किराए में इजाफा कर दिया है. ऐसे में दिवाली पर घर लौटने वाले लोगों को महंगा टिकट खरीदना पड़ रहा है. 

दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई समेत बड़े शहरों का किराया दोगुना से भी अधिक वसूला जा रहा है. दिवाली से पहले की उड़ानों में किराए में मनमानी के चलते आम यात्रियों के जेब लगातार भाईदूज तक कटेगी. खास बात है कि दिल्ली. मुंबई के लिए जयपुर से रोजाना सात से आठ उड़ानें संचालित हैं, इसके बावजूद किराया आसमां पर पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें: ओम माथुर का गहलोत सरकार पर हमला, कुर्सी उखाड़ने और बचाने के चक्कर में जनता हो रही परेशान

एयरलाइंस कंपनियां काट रही चांदी

खासतौर पर 20 से लेकर 25 अक्टूबर तक मुम्बई से जयपुर का न्यूनतम किराया 13 हजार तो वहीं अन्य शहरों के भी कमोबेश यही हालात हैं.जयपुर से कोलकाता का किराया 14 हजार तक पहुंच गया है. वहीं, अन्य दिनों में यह टिकट 6 हजार के आसपास आसानी से उपलब्ध होती है.एयरलाइन कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि किराए की स्लेब हर बार तय नहीं होती. कई बार यह अधिक होती है.इधर हर बार विमानन नियामक एजेंसी डीजीसीए बेलगाम हवाई किराए पर नियंत्रण के लिए प्रयास भी करती है. लेकिन एयरलाइंस की इस मनमानी पर रोक नहीं लग पाती..

आने का किराया भी दोगुना से अधिक
जयपुर से जाने के साथ ही आने का किराया भी महंगा नजर आ रहा है. बड़े महानगर बेंगलुरु से जयपुर आने के लिए तो किराया 16 हजार रुपए तक पहुंच चुका है, जबकि आम दिनों में यह किराया 7500 के बीच ही रहता है. मुम्बई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद आदि शहरों से जयपुर आगमन के लिए यात्रियों को किराया अधिक चुकाना पड़ रहा है. 20 से 23 अक्टूबर तक जयपुर आने के लिए हवाई किराया ज्यादा लग रहा है. दो साल में इस साल बड़े शहरों में रहने वाले जयपुरवासी इस मौके पर दिवाली मनाने के लिए जयपुर लौटेंगे. वापस लौटने के लिए उन्हें जयपुर से जाने वाली उड़ानों में 27 से 30 अक्टूबर तक अधिक किराया चुकाना पड़ेगा. वापस जाने के लिए यात्रियों को मुंबई. चेन्नई. बेंगलुरू. कोलकाता जाने के लिए 12 हजार रूपए से अधिक का किराया चुकाना पड़ेगा..

यह भी पढ़ें: दो दिग्गजों की अदावत ! भाजपा के लिए बनी सिरदर्द, मेघवाल की बैठक में बिना बुलाए पहुंचे भाटी

मौजूदा दौर में एयरलाइन्स कंपनियों के किराये

-शनिवार को मुम्बई से जयपुर का न्यूनतम किराया 18333

-इंडिगो एयरलाइन का किराया 18333 रुपए
- एयर एशिया का 20407 रूपए

- विस्तारा एयरलाइन का 22323 रुपए
-आम दिनों मुम्बई से जयपुर आने का किराया 5500 से 6500 रुपए है

- बेंगलुरु से जयपुर का न्यूनतम किराया 20599.

-इंडिगो का 20599. गो फर्स्ट का 24998 रुपए किराया नजर आ रहा है

अन्य दिनों में यह किराया 8 हजार से अधिक होता है

- पुणे से जयपुर के लिए न्यूनतम किराया 22848 रुपए

-चेन्नई से जयपुर के लिए किराया 24733 रुपए

-हैदराबाद से जयपुर के लिए 14242 से लेकर 16132. 20910 रुपए

-अहमदाबाद से जयपुर के लिए किराया 11570 से लेकर 20915 रुपए किराया

Trending news