जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291716

जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग

पुलिस ने बताया कि आरोपी की 4 बेटियां है और पुत्रमोह में यानि की बेटे की चाह में उसने दिव्यांश को उठा लिया था.

जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग

Jaipur : जयपुर के एसएमएस अस्पताल से गायब चार महीने के दिव्यांश को दस्तयाब कर लिया गया है. दिव्यांश को 72 घंटे के बाद मां की गोद और परिवार का प्यार मिल पाया है. मामले को लेकर एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा ने प्रेसवार्ता भी की.

पुलिस के मुताबिक एसएमएस अस्पताल से बच्चा चोरी की खबर, वारदात के दो घंटे के बाद पुलिस को मिली ती. पुलिस ने आरोपी के फुटेज को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया , जिसके लिए सोशल मीडिया की मदद ली गयी. बच्चा चोर जयपुर से भाग नहीं सके, इसके लिए नाकेबंदी करायी गयी. इस बीच कल रात 5 अगस्त को महेश नगर थाने के कांस्टेबल भीम सिंह के पास एक खबर आई .

रात करीब 12 बजे कांस्टेबल को बच्चे को लेकर खबर मिली थी, जिसे वैरिफाई किया गया और रीको एरिया से बच्चा दस्तयाब किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी की 4 बेटियां है और पुत्रमोह में यानि की बेटे की चाह में उसने दिव्यांश को उठा लिया था.

fallback

अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे घटिया क्वालिटी के हैं
आरोपी पिछले कई महीने से इस तलाश में था कि कहीं से बेटा उसे मिल जाए. बच्चा चोरी के बाद जब पुलिस ने अस्पताल के कैमरों को खंगाला था, तो कई कैमरे खराब हो चुके थे और कई की पिक्चर क्वालिटी बेकार हो चुकी थी. ऐसे में आरोपी की पहचान करने में इतना वक्त लगा. 

पब्लिक और मीडिया का सपोर्ट से पूरी हुई तलाश
जयपुर के सबसे बड़े अस्पताल से बच्चा चोरी की खबर के बाद से हर कोई सकते में था. मीडिया पर लगातार खबर और बच्चा चोरी के आरोपी को दिखाया जा रहा था. सोशल मीडिया पर आरोपी की तस्वीर को सर्कुलेट किया गया था, ताकि कोई उसे पहचान सके. जिसका नतीजा सबके सामने आया और रीको एरिया में आरोपी के मकान से बच्चा दस्तयाब किया गया.

ये है पूरा मामला
बुधवार शाम को करीब 6:00 बजे 4 महीने के दिव्यांश नाम के बच्चे का अपहरण हुआ था. दरअसल बच्चे के दादा और दादी 4 साल के बड़े पोते का इलाज कराने के लिए SMS अस्पताल में थे. आरोपी ने 2 दिन तक बच्चा अपहरण करने के लिए रेकी की और बच्चे के दादा दादी को विश्वास दिलाया की एसएमएस अस्पताल में भर्ती बड़े पोते के इलाज में वो उनकी मदद करेगा और इस तरह उसने उनका विश्वास जीत भी लिया.

बुधवार की शाम जब दादा दादी पोते को लेकर उसी युवक के साथ बांगड़ के पार्क में बैठे ही थे कि इसी दौरान दादी ने आरोपी को चार महीने के मासूम दिव्यांश को संभाल कर बड़े पोते के लिए खाना लेकर SMS अस्पताल के वार्ड में जाने की बात कही और चली गयी. थोड़ी देर बाद जब दादी बाहर आई तो आरोपी और बच्चा दोनों गायब थे. जिसके बाद हड़कंप मच गया. 

ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा
ये भी पढ़ें : कुएं से एक के बाद एक निकली चार बच्चों की लाश, हत्यारी मां जिंदा

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news