जयपुर के गोविंद देवजी में फाग उत्सव की धूम, 'अरजी म्हारी जी होली खेलण की मरजी थारी जी...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1589316

जयपुर के गोविंद देवजी में फाग उत्सव की धूम, 'अरजी म्हारी जी होली खेलण की मरजी थारी जी...'

आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में चार दिवसीय होलिकोत्सव का श्रीगणेश हुआ. मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी और व्यवस्थापक मानस गोस्वामी ने सत्संग भवन में ठाकुरजी का पूजन कर इसका शुभारंभ किया. कुंज बिहारी जाजू ने ढूंढ़ाड़ी भाषा में अरजी म्हारी जी होली खेलण की मरजी थारी जी.

जयपुर के गोविंद देवजी में फाग उत्सव की धूम, 'अरजी म्हारी जी होली खेलण की मरजी थारी जी...'

Jaipur Fag Utsav : आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में चार दिवसीय होलिकोत्सव का श्रीगणेश हुआ. मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी और व्यवस्थापक मानस गोस्वामी ने सत्संग भवन में ठाकुरजी का पूजन कर इसका शुभारंभ किया. कुंज बिहारी जाजू ने ढूंढ़ाड़ी भाषा में अरजी म्हारी जी होली खेलण की मरजी थारी जी. फाल्गुनी रचनाओं की तान छेड़ी.  पं. जगदीश शर्मा ने गणेश वंदना के बाद भक्त कवि युगल की रचना पाछा सें मटकी फोड़ी या काईं की होरी... सुनाई. कत्थक नृत्य गुरु शशि सांखला के दल के कलाकारों ने नृत्य से लोगों की तालियां बटोरी. इन प्रस्तुतियों पर गायक मुन्नालाल भाट ने गायन किया.

कथक नृत्यांगना मनीषा गुलियानी ने नृत्य द्वारा हाजिरी दी. उनके साथ गायन रमेश मेवाल ने किया. नवीन शर्मा ने फागण आय गयो रे होली खेलो रसिया गाया. कुमार नरेन्द्र ने अपनी प्रसिद्ध रचना म्हारा राधा गोविंद पलकां उघाड़ो फागण आ गयो से माहौल को रंगों से सराबोर कर दिया. इसके बाद कथक नृत्यांगना स्वाति गर्ग और उनके दल ने ए री आज होरी मैं खेलूंगी डट के पद पर कथक नृत्य की प्रस्तुति दी. इसके बाद रंग डारुंगी नंद के लालन पर गीत पर उन्हीं की शिष्याओं ने नृत्य प्रस्तुत किया. .इसके बाद मैं कैसे होरी खेलूं री सांवरिया के संग गीत की प्रस्तुति दी गई.

गायत्री शर्मा ने कान्हा रंग ना डारो मोपे आज रे गाया. मूंगाराम छैला और उनके दल के कलाकारों ने लोकनृत्य प्रस्तुति दी. .अदिति सोमानी और उनकी शिष्याओं ने द्रोपदी चीर हरण पर आधारित नृत्य प्रस्तुतियां दी. .रेखा सैनी तथा उनकी साथी कलाकारों ने यशोदा को लाल खेले होरी गीत पर नृत्य किया. .सुधाकर दवे और उनके दल के कलाकारों ने म्हे तो गुण गोविन्द का गास्यां ए मां पर नृत्य प्रस्तुत किया. दीपक माथुर और अम्बिका मिश्रा ने होरी ह रही है बिरज में आज गीत की प्रस्तुति दी. अंजू माथुर और साथी कलाकारों ने राजस्थानी गीत पगल्यां री पायलड़ी बाजे पर नृत्य प्रस्तुत किया. इसके बाद पं. अविनाश शर्मा और उनके दल के दो दर्जन कलाकारों ने शानदार नृत्य प्रस्तुति दी.

ये भी पढ़ें.. 

Video Viral : बेटी की शादी में किरोड़ी-गोलमा ने लगाए ठुमके, लोग बोले- ये तो राधा-कृष्ण की जोड़ी है

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Trending news