राजस्थान: विस्फोटक बरामदगी मामले में एनआईए ने 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1363344

राजस्थान: विस्फोटक बरामदगी मामले में एनआईए ने 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

NIA Files Chargesheet against 11 Accused एनआईए मामलों की विशेष अदालत में गुरुवार को एनआईए ने चितौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में विस्फोटक बरामदगी के मामले में 11 आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र पेश किया है.

11 आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र पेश.

NIA Files Chargesheet against 11 Accused : एनआईए मामलों की विशेष अदालत में गुरुवार को एनआईए ने चितौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में विस्फोटक बरामदगी के मामले में 11 आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र पेश किया है. वहीं मामले में अग्रिम जांच भी जारी रखी गई है.
एनआईए ने अपनी जांच में इमरान खान, आखिफ, अमीन खान, मोहम्मद अमीन पटेल, सैफुल्ला खान, अल्तमश खान, जुबेर खान, मजहर खान, फिरोज खान, मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान को आरोपी मानकर इनके खिलाफ आरोप पत्र पेश किया है.

निम्बाहेड़ा में एक कार से विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ था
जानकारी के अनुसार निम्बाहेड़ा में एक कार से विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ था. शुरुआत में निम्बाहेडा पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ था. वहीं बाद में इसे एनआईए को भेज दिया गया.

 जहां एनआईए ने प्रकरण फिर से दर्ज कर जांच आरंभ की. जांच में पता चला की मुख्य साजिशकर्ता इमरान खान और अन्य आरोपी सूफा आतंकवादी संगठन के सदस्य थे और उन्होंने आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए साजिश रची थी. आरोपी आईएसआईएस के प्रेरित थे.

ये भी पढ़ें- हत्या के प्रयास में जेल में बंद पूर्व राज्यमंत्री केसावत की जमानत अर्जी खारिज

एनआईए को अनुसंधान में पता चला कि आरोपी इमरान अपने खेत मे अन्य सह आरोपियों को आईईडी बनाने और असेम्बल करने की ट्रेनिंग देता था आरोपी इमरान के निर्देश पर ही अन्य आरोपी स्थानीय बाजार से रसायन और अन्य सामग्री खरीदकर लाते थे और विस्फोटक तैयार करते थे.

Reporter- Mahesh Pareek

Trending news