क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403155

क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन

राजस्थान में कोरोना की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को सरकार आर्थिक मदद देगी. राज्य सरकार द्वारा कोविड मृतकों के परिजनों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह सहायता राशि दी जा रही हैं.

क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन

Jaipur: कोरोना काल ने हजारों परिवारों के सदस्यों को छीन लिया लेकिन राज्य सरकारें ऐसे परिवारों की हर संभव मदद करने की कोशिश में लगी हुई हैं. राजस्थान में कोरोना की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को सरकार आर्थिक मदद देगी. राज्य सरकार द्वारा कोविड मृतकों के परिजनों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह सहायता राशि दी जा रही हैं.

जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रथम डॉ. विजय सिंह फौजदार ने बताया कोरोना महामारी से मृत व्यक्ति के रिश्तेदार अथवा परिजन ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से 15 नवम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढे़ं- क्रिप्टो क्रिश्चियन डाल रहे SC-ST आरक्षण पर डाका, रोक के लिए VHP चलाएगी जनजागरण अभियान

 

कोरोना संक्रमित होने के बाद जान गंवाने वाले लोगों के परिजन आवश्यक दस्तावेजों के साथ सहायता राशि के लिए नि:शुल्क आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के साथ मृतक का मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, मृतक के कोविड उपचार संबंधित दस्तावेज, कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट, आवेदक का आधार कार्ड, जन आधार कार्ड, बैंक पासबुक की फोटो प्रति संलग्न करनी होगी. 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव की ओर से जारी दिशा निर्देशों की विस्तृत जानकारी SJE Rajasthan https://sje.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं. डॉ. फौजदार ने बताया कि कोविड-19 से मृत व्यक्ति के आश्रितों को राज्य सरकार द्वारा 50 हजार रुपए की अनुग्रह सहायता राशि दी जा रही हैं.

यह भी पढे़ंबाड़मेर: सचिन पायलट से मिला यह युवा नेता, बाड़मेर की राजनीति को लेकर दी अहम जानकारी

Trending news