मन की बात को सुना हर गांव हर ढाणी में, विक्रम-एस रॉकेट की लॉचिंग पर PM ने दी बधाई
Advertisement

मन की बात को सुना हर गांव हर ढाणी में, विक्रम-एस रॉकेट की लॉचिंग पर PM ने दी बधाई

 जयपुर के कोठपुतली में  जिला जयपुर देहात उत्तर के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुना.

मन की बात को सुना हर गांव हर ढाणी में, विक्रम-एस रॉकेट की लॉचिंग पर PM ने दी बधाई

Kotputli News: रविवार को पीएम नरेद्र मोदी की मन की बात के कार्यक्रम को पूरे देशभर के राज्यों, जिले में सुना और देखा गया. राजस्थान में भी जयपुर के कोठपुतली में  जिला जयपुर देहात उत्तर के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुना.इस कार्यक्रं को बीजेपी के हर सदस्य को सुनने  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.सतीश पूनिया, जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा और जिला संगठन प्रभारी सतवीर यादव ने दिए थे. 

कार्यक्रम के जिला प्रभारी योगी अशोक सुरेलिया ने बताया कि जिले की 6 विधानसभा क्षेत्रों के समस्त 27 मंडलों के शक्ति केन्द्रो एवं बूथों पर कार्यकर्ताओं ने रेडियों, टीवी, मोबाईल फोन एवं लैपटॉप आदि के माध्यम से मोदी के मन की बात सुनी. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत काल में भारत को जी-20 की अध्यक्षता की जिम्मेदारी मिलना हम सबके लिए गौरव की बात है. जी-20 की विश्व की जीडीपी में 85 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

 उन्होंने बताया कि 18 नवंबर को भारत ने स्पेश सेक्टर में इतिहास रचा विक्रम-एस रॉकेट की पहली उड़ान के साथ भारतीय गौरवान्वित हो गये. उन्होंने बताया कि विक्रम-एस वजन में हल्का और कम कीमत में बना है जो बहुत सी खुबीयों से लैस है.इस सफलता के साथ ही युवाओं को अपने ही देश में ही रॉकेट बनाने का मौका मिला है. 

भारतीय वाद्य यंत्रों का निर्यात तीन गुना बढ़ा है. साथ ही दूसरे देशों में भारतीय संस्कृति की स्वीकार्यता बढ़ रही है. यह हम सबके लिए गर्व की बात है. भारत में कला संगीत की अथाह संभावना है. हमारे देवी देवता भी संगीत कला से जुड़े है. भारतीय संस्कृति में संगीत की महत्वता का अलग स्थान है. उन्होंने बताया कि ड्रोन के क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. भारत की पहल की विश्व में सराहना हो रही है. 

फिजियोथेरेपी, इलेक्ट्रोथैरेपी, योग तथा व्यायाम के माध्यम से हम असाध्य रोगों का ईलाज करने में सफलता पा रहे है. मोदी ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम 130 करोड़ लोगों से जुडने का एक अच्छा माध्यम है. सुरेलिया ने बताया कि मण्डल प्रभारियों से प्राप्त सूचना के अनुसार जिला जयपुर देहात उत्तर में कुल 310 स्थानों पर कार्यक्रम रहा, जिसमें कुल 3199 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

 इसी प्रकार राजमार्ग स्थित भाजपा कार्यालय पर वरिष्ठ भाजपा नेता शंकर लाल कसाना के नेतृत्व में मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुना गया. इस दौरान चंदाराम डोई, रोशन हवलदार, धोलाराम पोषवाल, देव मोलाहेड़ा, रोशन सैनी, कृष्ण सैन, विजय सिंह यादव, मन्नालाल, गुरुदयाल समेत अन्य मौजूद रहे.

Reporter: Amit Yadav

ये भी पढ़ें- PCC चीफ का बड़ा बयान- सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ देख रहे CM बनने के हसीन सपने

Trending news