RPSC paper leak ED action: आरपीएससी पेपर लीक पर जयपुर में दूसरे दिन ईडी की कार्रवाई, अहम दस्तावेज लगे हाथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1726546

RPSC paper leak ED action: आरपीएससी पेपर लीक पर जयपुर में दूसरे दिन ईडी की कार्रवाई, अहम दस्तावेज लगे हाथ

RPSC paper leak ED action: राजस्थान में आरपीएससी पेपर लीक मामले में ईडी का एक्शन आज मंगलवार को दूसरे दिन भी जयपुर में जारी है, बता दें की पेपर लीक से जुड़े कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है. 8 से अधिक भर्ती परीक्षाएं जांच के दायरे में हैं.

 

फाइल फोटो.

RPSC paper leak ED action: राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर ईडी एक्शन मोड पर है. आरपीएससी पेपर लीक मामले के बाद विपक्ष ने गहलोत सरकार की घेराबंदी की है, कई बार विपक्ष ने केंद्र से राजस्थान में पेपर लीक के मामले को लेकर सीबीआई से जांच कराने की मांग भी कर चुका है, अब आज दूसरे दिन भी जयपुर में ईडी की कार्रवाई जारी है. ईडी पेपर लीक के जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

ED सभी परीक्षाओं की गहनता से करेगी जांच 

आरपीएससी,राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षाएं जांच के दायरे में राजस्थान प्रशासनिक सेवा,उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा,कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा, ग्राम विकास,राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, राज.बिजली विभाग में जूनियर वे कमर्शियल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा जांच के दायरे में हैं, इन भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल गिरोह के ठिकानों से अहम दस्तावेज मिले हैं, दस्तावेजों में प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर अनियमितता करने के सबूत मिले हैं. ED सभी भर्ती प्रतियोगिता परीक्षाओं की गहनता से जांच कर सकता है.

इन की हो सकती है मिलीभगत 

 दूसरे दिन भी अधिकांश ठिकानों पर ED की कार्रवाई जारी है, फरार आरोपी सुरेश ढाका,आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा, ठेकेदार भजनलाल विश्नोई सहित कई ठिकानों पर छापे की कार्रवाई हुई है. ED की कार्रवाई में बड़े पैमाने में काली कमाई के अहम दस्तावेज जब्त किए हैं,

आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के परिजनों के नाम पर काली कमाई,कटारा के बेटे के नाम 50 लाख रू के म्युचलफंड के दस्तावेज मिले सरगनाओं के बड़े पैमाने पर अचल संपती के दस्तावेज जब्त किए गए हैं, जब्त दस्तावेजों से कई नेताओं और अफसरों से मिलीभगत होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- NIRF Ranking 2023: एनआईआरए की रैंकिंग जारी, ये हैं देश के टॉप 10 एकेडमिक सेंटर्स, राजस्थान से एक भी नाम नहीं

 

Trending news