इस वजह से काटी जाएगी अब जयपुर में बिजली, जरूर काम समय से कर लें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328728

इस वजह से काटी जाएगी अब जयपुर में बिजली, जरूर काम समय से कर लें

दीपावली, नवरात्र और अन्य त्योहारों में बिना रुकावट के बिजली सप्लाई के लिए जयपुर डिस्कॉम सितंबर के पहले सप्ताह से डेढ़ महीने तक सिस्टम के मेंटेनेंस का काम करेगा. बिजली वितरण और प्रसारण सिस्टम की लाइनों व ट्रांसफार्मरों के साथ ही हर फीडर की जांच-पड़ताल की जाएगी.

इस वजह से काटी जाएगी अब जयपुर में बिजली, जरूर काम समय से कर लें

Jaipur: जयपुर डिस्कॉम मानसून सीजन के बाद मेटीनेंस कार्य शुरू करने जा रही है. सितंबर से अक्टूबर मध्य तक मेटीनेंस का काम होगा. जयपुर डिस्कॉम के श्हरी और ग्रामीण इलाकों में आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए बिजली उपकरणों के मेंटनेंस का कार्य किया जाएगा. इसके चलते जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र में बिजली कटौती की जाएगी. जयपुर शहर में 15 अक्टूबर तक मेटीनेंस का कार्य पूरा होगा. मेंटेनेंस के चलते हर मंगलवार को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक और शुक्रवार को दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक चार घंटे तक बिजली कटौती होगी. इस बार 15 अक्टूबर तक क्षेत्रवार बिजली कटौती करने का शेड्यूल तय किया जाएगा. अतिआवश्यक होने पर ही इसके अलावा बिजली कटौती करने का प्लान बनेगा.इसके लिए एईएन को अधीक्षण अभियंता से स्वीकृति लेकर कटौती करनी होगी.

दीपावली, नवरात्र और अन्य त्योहारों में बिना रुकावट के बिजली सप्लाई के लिए जयपुर डिस्कॉम सितंबर के पहले सप्ताह से डेढ़ महीने तक सिस्टम के मेंटेनेंस का काम करेगा. बिजली वितरण और प्रसारण सिस्टम की लाइनों व ट्रांसफार्मरों के साथ ही हर फीडर की जांच-पड़ताल की जाएगी. जरूरत पड़ने पर तार, केबल, फ्यूज, ट्रांसफार्मर और इससे संबंधित अन्य उपकरणों को बदला जाएगा.इस दौरान बिजली की कटौती भी होगी. इसका समय निर्धारित कर दिया गया है. पिलर बाॅक्स और ग्रिड सब-स्टेशन के मेंटेनेंस पर भी काम होगा. दिवाली पर हर साल जयपुर डिस्कॉम पर 10 फीसदी लोड व डिमांड बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें- राजनीति में जो होता है वो दिखता नहीं, जो दिखता है वो होता नहीं- सचिन पायलट

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news