Nagaur News : मकराना में अवैध खनन के चलते गिला की ढाणी जाने वाला रास्ता गिरने का बना खतरा
Advertisement

Nagaur News : मकराना में अवैध खनन के चलते गिला की ढाणी जाने वाला रास्ता गिरने का बना खतरा

Nagaur News : मकराना में अवैध खनन के चलते गिला की ढाणी जाने वाला रास्ता गिरने का बना खतरा, प्रशासन ने एहतियातन तौर पर रास्ते के आसपास की खदानों में खनन कार्य करवाया बंद

Nagaur News : मकराना में अवैध खनन के चलते गिला की ढाणी जाने वाला रास्ता गिरने का बना खतरा

Nagaur News : मकराना मार्बल खनन क्षेत्र के माताभर रेंज की खानों के मध्य से होकर गुजर रहे गिला की ढाणी जाने वाले रास्ते के गिरने का खतरा बना हुआ है. जिसको लेकर प्रशासन ने एहतियातन तौर पर आसपास की खदानों में खनन कार्य बंद करवाया है.

मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा ने बताया कि माताभर रेंज की खान संख्या 2/2 व 2/4 के बीच से गिला की ढाणी की ओर जाने वाला रास्ता हैं. जहाँ पर रास्ते के नीचे अंडर कटिंग की गई है जिसकी शिकायत मिली थी. जिस पर खनिज विभाग से मौका रिपोर्ट मांगी गई थी जिस पर खनिज विभाग द्वारा मौका रिपोर्ट देने पर मकराना तहसीलदार व सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को मौके पर भेजकर रास्ता एहतियातन तौर पर बंद करवाया गया है. वही शिकायतकर्ता अब्दुल मजीद शेख ने बताया कि माताभर रेंज में उनकी खान संख्या 2/4 क्वारी लाईसेन्स ख़ुदा आयी हुई है. खान के पश्चिम की ओर मकराना से गीला की ढाणी जाने वाला रास्ता है. इस रास्ते के दूसरी ओर ख़ान संख्या 2/2 व 2/3 है जिनमें रास्ते के नीचे भी अण्डर कटिंग कर खनन कार्य किया गया है.

वर्तमान में कुछ समय से बरसात भी लगातार हो रही है जिससे इस रास्ते की मिट्टी का कटाव भी हुआ है और नीचे का हिस्सा भी असुरक्षित हो गया है तथा रास्ता जर्जर है. इसलिए इस रास्ते के गिरने की संभावना बनी हुई है और कभी भी कोई बड़ा हादसा भी कारित हो सकता है. जिसको देखते हुए उन्होंने अवैध खनन रुकवाने व रास्ते पर आवागमन बंद करवाने की मांग की है.

आपको बता दें कि कुछ माह पूर्व माताभर रेंज की कुछ खानों के गिरने से माताभर से बुडसु जाने का मुख्य मार्ग खानों में गिर गया था. जिसे आज तक दुरुस्त नहीं किया गया.

यह भी पढ़ेंः 

 राजस्थान में कांग्रेस की लहर, सरकार के खिलाफ प्रदेश में एंटी इनकम्बेंसी नहीं

दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम

Trending news