दूदू: छापरवाड़ा बांध की मोरी खोलने की मांग, कड़ाके ठंड में रात भर डटे रहे किसान
Advertisement

दूदू: छापरवाड़ा बांध की मोरी खोलने की मांग, कड़ाके ठंड में रात भर डटे रहे किसान

Dudu News: दूदू विधानसभा में जयपुर जिले के सबसे सिंचाई छापरवाड़ा बांध पर प्रशासन द्वारा पुरातन काल से चली आ रही परंपरा को धत्ता बताकर गेट खोलने के मामले ने तूल पकड़ लिया. 

दूदू: छापरवाड़ा बांध की मोरी खोलने की मांग, कड़ाके ठंड में रात भर डटे रहे किसान

Dudu, Jaipur News: जयपुर के दूदू छापरवाड़ा बांध की मोरी खोलने का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. मामले को लेकर कल तीन चार बार प्रसाशन और किसानों की बीच वार्ता विफल रही, जिस पर सैकड़ो किसान कड़ाके की ठंड में रात भर बांध पर धरने पर बैठे रहे, लेकिन जनप्रतिनिधि और किसी भी प्रसाशनिक अधिकारी का मन नहीं पसीजा. 

जानकारी के अनुसार, दूदू विधानसभा में जयपुर जिले के सबसे सिंचाई छापरवाड़ा बांध पर प्रशासन द्वारा पुरातन काल से चली आ रही परंपरा को धत्ता बताकर गेट खोलने के मामले ने तूल पकड़ लिया. सैकड़ो की संख्या में किसान और महिला किसान बांध के गेट पर धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया जा रहा है. 24 घंटे से लगातार क्षेत्र किसान कड़ाके की ठंड में भी रात भर डटे हुए हैं और अपनी मांगों को लेकर भी अड़े हैं. 

फिलहाल अभी कोई भी नतीजा सामने नहीं आ रहा है. प्रशासन व किसानों के विवाद से क्षेत्र की 20 हजार बीघा भूमि पर पिलाई नहीं होने से फसल खराब होने के कगार पर खड़ी है. किसानों ने आरोप लगाया कि बांध को लेकर राजनीति चल रही है.

साथ ही, विधायक प्रशासन पर दबाव बनाकर वर्षो से चल रही व्यवस्था को बदलकर अपनों का हित साध रहे हैं, जिससे किसानों में आक्रोश है और धरना लगातार जारी है,  लेकिन अभी तक भी विधायक बाबूलाल नागर और अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर नहीं पहुंचे, बल्कि घर बैठे राजनीति कर रहे हैं. 

Reporter- Amit Yadav 

Trending news