पीने के पानी का संकट: 20 दिन से खराब पड़ा है आरओ प्लांट, प्रशासन नहीं ले रहा सुध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1207553

पीने के पानी का संकट: 20 दिन से खराब पड़ा है आरओ प्लांट, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

 जयपुर जिले के दुदु के बगरू रावान स्थित ठाकुर जी के मंदिर के पास आम चौक में लाखों रुपये की लागत से बना आरओ प्लांट पिछले 20 दिन से खराब है. 

खराब पड़ा है आरओ प्लांट

Dudu: राजस्थान के जयपुर जिले के दुदु के बगरू रावान स्थित ठाकुर जी के मंदिर के पास आम चौक में लाखों रुपये की लागत से बना आरओ प्लांट पिछले 20 दिन से खराब है. जिससे आम जन को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है और मजबूरी में ऊंचे दाम पर पानी का टैंकर मंगवाना पड़ रहा है. प्रशासन और स्थानीय पंचायत को बार-बार अवगत करवाने पर भी आरओ प्लांट को ठीक नहीं किया जा रहा है, जिससे आम जन में आक्रोश व्याप्त है.

बगरू रावान स्थित ठाकुर जी मंदिर आम चौक के समीप जलदाय विभाग की ओर से लाखों रुपये की लागत का लगा आरओ प्लांट खराब होने से पेयजल की विकट समस्या का सामना करना पड़ रहा है. वार्डपंच विनोद कंवर, हंसराज सिंह, महावीर सिंह आदि ने बताया कि आरओ प्लांट करीब 20 दिन से खराब हो जाने से ग्रामीणों को पेयजल की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्लांट को दुरुस्त करवाने के लिए जलदाय विभाग को अवगत करवाने के बावजूद भी समस्या जस की तस बनी है. वहीं लोगों ने बताया कि ग्राम में लगे बोरिंग और हैंडपंप जलस्तर गिरने से नाकारा हो गए हैं. लोगों को महंगे दामों में निजी टैंकरों से पानी खरीदना मजबूरी बना हुआ है, जिससे आम लोगों को पीने के पानी के लिए मजबूर होकर इधर-उधर भटकना पड़ रहा है.

स्थानीय ग्रामीणों ने खराब पड़े आरओ प्लांट को दुरुस्त करवाने की मांग रखी है लेकिन 20 दिन निकल जाने के बाद भी न ही प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है न ही ग्राम पंचायत, जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया कांग्रेस पर जमकर बरसे, कहा- जनता इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ देगी

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news