अमित शाह के रथ पर बिजली के तार छूने के मामले की संभागीय आयुक्त करेंगे जांच,मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1950750

अमित शाह के रथ पर बिजली के तार छूने के मामले की संभागीय आयुक्त करेंगे जांच,मांगी रिपोर्ट

Rajasthan News: राजस्थान के दौरे पर मंगलवार को आए अमित शाह ने तीन जनसभाएं की, वहीं शाह की सभा के बाद प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मचा हुआ है कि आखिर कैसे सुरक्षा में चूक हुई. रथ पर बिजली का तार कैसे छू गया. हालांकि अच्छी बात ये रही कि सब कुछ ठीक रहा.

 

अमित शाह के रथ पर बिजली के तार छूने के मामले की संभागीय आयुक्त करेंगे जांच,मांगी रिपोर्ट

Rajasthan News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रथ पर बिजली के तार छूने के मामले में अब राज्य सरकार जांच करवाएगी. राज्य सरकार ने इसे वीवीआईपी सुरक्षा में गंभीर चूक मानते हुए अजमेर संभागीय आयुक्त को जांच सौंपी है.आयुक्त् से दो दिन में घटना के कारणों की जांच कर रिपोर्ट गृह विभाग को सौंपेने के निर्देश दिए हैं.इसके साथ ही कमेटी भविष्य में इस तरह की घटना ना हो इसको लेकर भी अपने सुझाव देगी.

प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार की ओर से अजमेर संभागीय आयुक्त को भेजा पत्र लिख कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रथ पर बिजली के तार छूने का मामले में जांच कर दो दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

आयुक्त को घटना के कारणों का पता लगाकर इस मामले में दोषी व्यक्तियों की पहचान कर उनके लिखाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना नही हो इसको लेकर सुझाव देने के लिए भी कहा गया है.गृह विभाग ने इस घटना को वीवीआईपी सुरक्षा में गंभीर चूक माना है.

ये हुई थी घटना 

गौरतलब है कि मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह राजस्थान के डीडवाना जिले के कुचामन,मकराना और परबतसर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे.जब शाह का रथ बिदियाद में चौपाल सभा कर परबतसर जा रहा था,तभी परबतसर के डांकोली मोहल्ले में बीजेपी का रथ बिजली के टूटे हुए तारों से टच हो गया.घटना में अमित शाह बाल-बाल बच गए.रथ बिजली के हाई टेंशन तार से टकरा गया. इससे तार टूट गया और स्पार्किंग हुई.साथ ही चिंगारियां भी निकली,लेकिन गनीमत रही कि हादसे में गृह मंत्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

इधर मामले की सूचना मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करवाने की बात कही थी, इसके बाद देर रात गृह विभाग की ओर से अजमेर संभागीय आयुक्त को जांच सौंपी गई.

मामले में लापरवाही या षड्यंत्र 

इस तरह बिजली के तार टूटने के मामले को लेकर बीजेपी नेता इसे षड्यंत्र बता रहे हैं, लेकिन मामले की हकीकत जांच के बाद ही सामने आ सकेगी. इसकी भी तस्दीक की जाएगी कि अचानक तार कैसे टूटा,या फिर किसी ने यह हरकत की है.

ये भी पढ़ें- RPSC RAS Prelims Result : आरपीएससी आरएएस प्री परीक्षा 2023 का रिजल्ट 20 अक्टूबर को हुआ था जारी, rpsc.rasjasthan.gov.in पर देखें नया अपडेट

 

Trending news