Dhanteras 2022: राजस्थान में धनतेरस पर बाजारों में बरसेगा धन, अगले 6 दिन में 45 हजार करोड़ के कारोबार की उम्मीद
Advertisement

Dhanteras 2022: राजस्थान में धनतेरस पर बाजारों में बरसेगा धन, अगले 6 दिन में 45 हजार करोड़ के कारोबार की उम्मीद

Dhanteras 2022 Muhurta: राजस्थान में धनतेरस को लेकर बाजार गुलजार हो रहे है, क्योंकि हर एक क्षेत्र में खरीददारी जारी है. इस बार दीपोत्सव में 45 हजार करोड़ रुपए से अधिक का खुदरा कारोबार संभावित है, पिछले सीजन में 32 हजार करोड़ का व्यापार था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Dhanteras 2022 Shopping Muhurta: राजस्थान में धनतेरस पर बाजारों में धन बरसेगा. ऐसा अनुमान है बाजार के जानकारों का. बाजार से जुड़ें सूत्र बतातें हैं कि दीपोत्सव में 45 हजार करोड़ रुपए से अधिक का खुदरा कारोबार संभावित है, पिछले सीजन में 32 हजार करोड़ का व्यापार था. वहीं 22,300 नए वाहन सड़कों पर आज होंगे. 15 हजार फ्लैट्स के नए सौदे हो रहे हैं. डिलीवरी और बुकिंग की उम्मीद बढ़ रही है. अफोर्डेबल हाउस की बिक्री में आज तेजी दिख रही है. ज्वेलरी सेक्टर भी बिक्री में इजाफे पर निगाहें बनाए हुए हैं. गारमेंट, मिठाई और गिफ्ट खरीद में भी बूम है. इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में भी जबरदस्त उछाल का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें-Dhanteras Shubh Muhurt 2022 : धनतेरस पर 27 साल बाद अनोखा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और कुबेर और धंवन्तरी देव की पूजा विधि

इस बार चांदी में  5 ग्राम से लेकर 1 किलो वजन वाले सिक्‍के  गोल, ओवल, चौकोर और नोट की चार  शेप में उपलब्‍ध कराए गए हैं.  सोने में भी 1 ग्राम से लेकर सौ ग्राम तक के  सिक्‍के जारी किए गए हैं. इस बार 800 करोड़ रुपए के आसपास सोने चांदी के सिक्कों की दीपावली पर बिक्री का अनुमान है. पहली बार कोरोना मुक्त दीपावली कारोबारी लिहाज से खुशियों वाली साबित होने की संभावना है. कई सेगमेंट में उत्पादन की कमी से सप्लाई प्रभावित हो रही है. ऑटो मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल, गारमेंट, लाइट वेट ज्वैलरी, रियल एस्टेट सेक्टर में उछाल की उम्मीद बनी हुई है. बाजार में बूम के लिए ऑफर्स की भी भरमार है.खास बात यह है कि सभी सेक्टर में आकर्षक ऑफर मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में दीपालवी पर 800 करोड़ रु. के सोने-चांदी के सिक्कों की बिक्री का अनुमान, जयपुर सर्राफा कमेटी ने जारी किए ये सिक्के

 

Trending news