फिर से गर्मी के बाद बढ़ने लगी पानी की डिमांड, बीसलपुर से 2 एमएलडी तक बढ़ेगी सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346632

फिर से गर्मी के बाद बढ़ने लगी पानी की डिमांड, बीसलपुर से 2 एमएलडी तक बढ़ेगी सप्लाई

शहरवासियों की पेयजल आवश्यकता की पूर्ति के लिए बीसलपुर से होने वाली पेयजल आपूर्ति को 460 एमएलडी से बढ़ाकर 462 एमएलडी करने का निर्णय लिया गया है.

फिर से गर्मी के बाद बढ़ने लगी पानी की डिमांड, बीसलपुर से 2 एमएलडी तक बढ़ेगी सप्लाई

Jaipur: बारिश का दौर थमने के बाद सितंबर महीने में बढ़ी गर्मी को देखते हुए जयपुर शहर में पेयजल की मांग भी बढ़ी है. शहरवासियों की पेयजल आवश्यकता की पूर्ति के लिए बीसलपुर से होने वाली पेयजल आपूर्ति को 460 एमएलडी से बढ़ाकर 462 एमएलडी करने का निर्णय लिया गया है. इससे पेयजल आपूर्ति की कमी वाले क्षेत्रों में सुधार आएगा.

पीएचईडी जयपुर के अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीना का कहना है कि बीसलपुर बांध इस साल ओवरेफ्लो हुआ है, जिस कारण पीएचईडी के पास पानी की कोई कमी नहीं है इसलिए प्रभावित इलाकों के साथ साथ उन क्षेत्रों को भी भरपूर पानी मिलेगा, जहां रोजाना पानी की सप्लाई की जा रही है. 

गर्मी बढ़ने के बाद प्रतापनगर, निर्माण नगर, बरकत नगर, चारदीवारी में पानी की मांग बढ़ी है, जिसे देखते हुए सप्लाई बढ़ाने का निर्णय लिया है. जल्द ही पीएचईडी विभाग सप्लाई बढ़ाएगा.

इसके अलावा आरसी मीना ने कनिष्ठ अभियन्ता स्तर तक के अधिकारियों को पेयजल व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण और संवेदनशील होकर कार्य करने के निर्देश दिए. वहीं, सहायक अभियंताओं और कनिष्ठ अभियंताओं को मोबाइल पर आए कॉल को अटैंड करने, आमजन की पेयजल से संबंधित समस्या को सुनकर नियमानुसार समाधान के निर्देश दिए.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के वैवाहिक जीवन में आएंगी खुशियां, कुंभ को परिवार की सताएगी चिंता

 

Trending news