चैंपियनशिप में चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, फ्रांस, स्विट्जरलैंड और भारत ने दिखाया दम
topStories1rajasthan1457965

चैंपियनशिप में चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, फ्रांस, स्विट्जरलैंड और भारत ने दिखाया दम

Jaipur News: USIC वर्ल्ड रेलवे टेबल टेनिस चैंपियनशिप प्रतियोगिता-2022 का समापन शुक्रवार को हो गया हुआ. 5 देशों चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, फ्रांस, स्विट्ज़रलैंड और भारत के महिला और पुरुष खिलाडियों ने भाग लिया. रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड नई दिल्ली की ओर से उत्तर पश्चिम रेलवे खेलकूद संघ जयपुर द्वारा आयोजित हुई.

चैंपियनशिप में चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, फ्रांस, स्विट्जरलैंड और भारत ने दिखाया दम

Jaipur: USIC वर्ल्ड रेलवे टेबल टेनिस चैंपियनशिप प्रतियोगिता-2022 का समापन शुक्रवार को हो गया हुआ. 5 देशों चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, फ्रांस, स्विट्ज़रलैंड और भारत के महिला और पुरुष खिलाडियों ने भाग लिया. रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड नई दिल्ली की ओर से उत्तर पश्चिम रेलवे खेलकूद संघ जयपुर द्वारा 21 से 25 नवंबर तक प्रतियोगिता आयोजित हुई. USIC वर्ल्ड रेलवे टेबल टेनिस चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों ने परचम फहराया पुरुष और महिला एकल, मिश्रित युगल, युगल और टीम प्रतिस्पर्धाओं में जीत दर्ज कर भारतीय रेल का परचम फहराया.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के अनुसार USIC वर्ल्ड रेलवे टेबल टेनिस चैंपियनशिप प्रतियोगिता-2022 में आज पुरुष एकल मुकाबले के फाइनल में हुए भारतीय रेल के रोनित भांजा ने भारतीय रेल के अनुक्रम जैन को 3-0 से और महिला एकल मुकाबले के फाइनल में भारतीय रेलवे की सुतीर्था मुखर्जी ने भारतीय रेल की ही प्राप्ति सेन को 3-0 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया.

इस प्रतियोगिता में भारतीय रेल सहित कुल 05 देशों की टीमों (चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, फ्रांस, स्विट्ज़रलैंड एवं भारत) के महिला और पुरुष खिलाडियों ने भाग लिया. भारतीय खिलाडियों ने इस प्रतियोगिता में पुरुष और महिला टीम स्पर्धा में प्रथम स्थान, पुरूष व महिला वर्ग में युगल, मिश्रित युगल, पुरुष और महिला वर्ग के एकल मुकाबले में प्रथम स्थान प्राप्त कर देश और भारतीय रेलवे को गौरवान्वित किया.

प्रतियोगिता के समापन और पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर आज उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने विजेताओं को पदक, ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. खिलाडियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. समापन के दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे अपर महाप्रबंधक गौतम अरोडा, उत्तर पश्चिम रेलवे खेलकूद अध्यक्ष बृजेश कुमार, संघ और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी—निर्माण,भारतीय रेलवे खेलकूद प्रमोशन बोर्ड के अधिकारी और USIC के प्रतिनिधि सहित उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी भी खिलाडियों का उत्साह बढाया.

Reporter- Damodar Raigar

यह भी पढ़ें - राजस्थान के इस जिले में भू-माफिया ने हथिया ली नरसिंह भगवान की जमीन,थाने पहुंचे लोग

यह भी पढ़ें - कुक-हेल्परों की चेतावनी- मांग ना मानीं तो राजस्थान की पोषाहार व्यवस्था कर देंगे ठप

Trending news