ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर घमासान जारी, कृष्णा पूनिया ने अमित मालवीय के बयान पर दिया करारा जवाब
Advertisement

ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर घमासान जारी, कृष्णा पूनिया ने अमित मालवीय के बयान पर दिया करारा जवाब

बीजेपी की राष्ट्रीय आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों पर सवाल खड़े किए थे, तो वहीं अब राज्य क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार किया है. 

ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर घमासान जारी, कृष्णा पूनिया ने अमित मालवीय के बयान पर दिया करारा जवाब

Jaipur: ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर सियासत इस समय गरमाई हुई है. बीजेपी की राष्ट्रीय आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों पर सवाल खड़े किए थे, तो वहीं अब राज्य क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार किया है. साथ ही खेलों में प्रदर्शन को लेकर इतिहास को उठाकर देखने तक की सलाह दे डाली है. 

अमित मालवीय के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया ने कहा कि देश में पहली बार किसी खेल में एक साथ 30 लाख से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. आज तक देश और दुनिया में 30 लाख खिलाड़ियों ने एक साथ किसी खेल में पार्टिसिपेट नहीं किया है और ऐसा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करके दिखाया है. 

इस दौरान कृष्णा पूनिया ने जयपुर ग्रामीण सांसद को भी आड़े हाथों लिया. कृष्णा पूनिया ने सांसद पर पलटवार करते हुए कहा कि जयपुर ग्रामीण से आने वाले एक सांसद ने 2010 में कॉमनवेल्थ गेम को लेकर टिप्पणी की है. सांसद साहब मैं आपकी जानकारी को दुरुस्त करते हुए बता देती हूं कि 2010 में हमारे पास 38 गोल्ड जीते थे, सिल्वर मेडल 27 और ब्रांच मेडल 36  जीते थे.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में होटल क्लार्क आमेर में कांग्रेस की बैठक शुरू, राजस्थान को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले

2010 में कुल 101 मेडल के साथ हम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर थे और साल 2022 की बात की जाए तो कॉमनवेल्थ गेम्स में हम कुल 61 मेडल के साथ चौथे स्थान पर हैं. आप किन उपलब्धियों की बात कर रहे हैं, आपसे एक बात ये भी पूछना चाहूंगी कि इंडिया में खेल आपने भी खेला होगा, जब ही आप नजर नहीं आ रहे हैं. 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

राजस्थान में मानसून का तीसरा दौर हुआ शुरू, मौसम विभाग ने भारी बारिश की दी चेतावनी

सालासर से धोक लगाकर लौट रहा पूरा परिवार खत्म, आंगन से एक साथ उठी चार अर्थियां

 

Trending news