Congress president election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा PCC डेलीगेट्स को पत्र, इन सात प्वाइंट के जरिए कही ये बड़ी बातें
Advertisement

Congress president election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा PCC डेलीगेट्स को पत्र, इन सात प्वाइंट के जरिए कही ये बड़ी बातें

Congress president election: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की घड़ी हर दिन के साथ करीब आ रही है. इस चुनावी रेस में अब तक मल्लिकार्जुन खड़गे सबसे मजबूत उम्मीदवार मानें जा रहे हैं. अब खड़गे ने देश के सभी PCC डेलीगेट्स को पत्र लिखकर साधने का प्रयास किया है. उन्होंने अपने पक्ष में समर्थन की अपील भी की है. 

Congress president election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा  PCC डेलीगेट्स को पत्र, इन सात प्वाइंट के जरिए कही ये बड़ी बातें

Congress president election big update: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के मजबूत उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक दो पन्नों का पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए खड़गे ने  देश के सभी PCC डेलीगेट्स और कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को साधने का प्रयास किया है. खास बात यह भी है कि खड़गे ने अपने पक्ष में वोट देनें की अपील भी की है.fallback उन्होंने पत्र के जरिए कहा है कि आप मुझे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में आपकी और हमारे देश की सेवा करने का एक ऐतिहासिक अवसर दें. 

पत्र में एक लाइन को कोड करते हुए खड़गे ने लिखा है कि मुझे जीवन में ये पंक्ति काफी प्रेरित करती है जो ये है- यह मत पूछो कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है? बल्कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं. खड़गे ने इस पंक्ति के जरिए सकारात्मकता का संदेश देते हुए देश की सेवा करने का भाव प्रदर्शित किया है. साथ खड़गे ने कहा कि मेरा कांग्रेस से पांच दशकों का रिश्ता है.

उदयपुर में पार्टी की घोषणा एक पद एक व्यक्ति के वचन का पालन करूंगा. इस पत्र के जरिए खड़गे ने भाजपा और संघ पर निसाना साधते हुए कहा कि देश विरोधी सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ आंदोलन तेज करने की जरूरत है.

इन सात प्वाइंट के जरिए खड़गे ने कही ये बड़ी बातें

1.मैं उदयपुर घोषणा के 50 अंडर 50 फॉर्मूला को लागू करके आधे पदों पर 50 वर्ष से कम आयु के लोगों कि नियुक्ती हो, कोई भी पधाधिकारी जिसने अपने पद पर 5 वर्ष की अवधि पूरी कर ली है, वह उस पद पर कार्यरत नहीं रहेगा. जिससे एक नए उम्मीदवार के सफल चयन की प्रक्रिया में बाधा न आए

2. मैं सभी स्तरों पर पार्टी मशीनरी को मजबूत करने पर ध्यान दूंगा और लंबित नियुक्तियां जल्द की जाएंगी.
3. मैं पार्टी के सभी स्तरों पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद शुरू करूंगा. महत्वपूर्ण नियुक्तियों में हमारे कार्यकर्ताओं की भूमिका होगी. पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं को सभी बड़े पदों पर नियुक्त किया जाएगा.
4. किसानों, असंगठित मजदूरों, युवाओं, महिलाओं, एसी/ एसीटी/ पिछड़े/ अल्पसंख्यकों/ छोटे व्यवसाय आदि से संबंधित राजनैतिक, आर्थिक और सामाजिक मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए प्रदेश और जिला ईकाईयों के लिए वर्ष में 1 बार सत्र  कलेंडर तैयार किया जाएगा.
5. मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता चुनावी राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत करना होगी. जिससे हम अपनी जीत तय करेंगे.
6. सभी फ्रांटल संगठनों के विजन- मिशन और पदानुक्रम को फिर से तैयार करना, उन्हें व्यवस्थित करना और कांग्रेस में एक सुचारू परिवर्तन व प्रगति की तैयारी करना मेरा परम कत्तर्वय होगा. 
7. सभी प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के लिए समय-समय पर  राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक मोर्च पर कांग्रेस पार्टी की विचार धारा पर प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा. इन प्रशिक्षण शिवरों में भागीदारों का आंकलन, जरूरी पदों पर उम्मीदवारी और चुनाव लड़ने के महत्वपूर्ण मापदंड होगा. नेतृत्व विकास मिशन स्थापित किया जाएगा और नेतृत्व की अगली पीढ़ी के विकास के लिए कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा. इन

 319 डेलिगेट्स मतदान में हिस्सा लेंगे

चुनाव मैदान में पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए 17 अक्तूबर को मतदान होना है. 19 अक्तूबर को मतगणना होगी. जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 319 डेलिगेट्स मतदान में हिस्सा लेंगे. इससे पहले 1997 में कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ था.

 

 

 

 

Trending news