कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नामांकन भरने के बाद आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया. इससे पहले खड़गे ने कहा कि अध्यक्ष का पद वह किसी व्यक्ति से नारज होकर नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि पार्टी को और मजबूत करने के लिए मैदान में उतरे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नामांकन भरने के बाद आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया. इससे पहले खड़गे ने कहा कि अध्यक्ष का पद वह किसी व्यक्ति से नारज होकर नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि पार्टी को और मजबूत करने के लिए मैदान में उतरे हैं. गांधी जयंती के मौके पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने इस देश को आजादी दिलाई तो लाल बहादुर शास्त्री ने देश को एक रखकर जय जवान जय किसान का नारा देकर मजबूत बनाया और देश को सुरक्षित रखा. आज दोनों महानपुरुषों को नमन कर चुनाव प्रचार शुरू कर रहा हूं. 

यह भी पढ़ें: 25 सितंबर के घटनाक्रम पर CM गहलोत बोले- दूसरों को नेता मानने से अच्छा विधायकों ने बगावत करना सही समझा

मैं उसूलों के लिए बचपन से लड़ रहा हूं

 खड़गे ने कहा कि उदयपुर अधिवेशन में जो संकल्प पारित हुआ था. उसका ध्यान रखते हुए मैंने राज्यसभा में नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा दिया है और अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया. खड़गे ने कहा कि वह अपने 50 साल के राजनीतिक जीवन में उसूलों और विचारधारा के लिए शुरू से लड़ते आए हैं. मेरा जीवन संघर्ष से भरा रहा है. सालों तक मंत्री रहा और विपक्ष के नेता भी बना. सदन से लेकर सड़क तक बीजेपी और संघ की विचारधारा के खिलाफ लड़ता रहा हूं और आगे भी लड़कर उसूलों को आगे ले जाने की कोशिश करूंगा. पार्टी और संगठन में फुल टाइम काम करने की जरूरत है. दोस्तों और शुभचिंतकों ने जिस तरह से चुनाव लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया है मैं सबका आभार व्यक्त करता हूं. पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ूंगा.

खड़गे बनाम थरूर के बीच चुनाव

बता दें कि तीसरे प्रत्याशी के एन त्रिपाठी के नामांकन रद्द होने के बाद कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव मल्लिकार्जुन खड़गे बनाम शशि थरूर के बीच बनकर गया है. चुनाव में 8 अक्टूबर को पर्चा वापसी की अंतिम दिन है.अगर किसी ने नामांकन वापस नहीं लिया तो 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 19 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.

Trending news