राजस्थान में बीजेपी सत्ता में आने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा ले, पर नहीं आएगी- पायलट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1285212

राजस्थान में बीजेपी सत्ता में आने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा ले, पर नहीं आएगी- पायलट

दूध-दही और पनीर समेत रोजमर्रा की चीजों पर जीएसटी लगाए जाने को लेकर बीजेपी और विपक्ष दल आमने-सामने हैं. विपक्षी दल संसद से लेकर सड़क तक हंगामा कर रहे हैं और केंद्र सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

राजस्थान में बीजेपी सत्ता में आने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा ले, पर नहीं आएगी- पायलट

जयपुर: दूध-दही और पनीर समेत रोजमर्रा की चीजों पर जीएसटी लगाए जाने को लेकर बीजेपी और विपक्ष दल आमने-सामने हैं. विपक्षी दल संसद से लेकर सड़क तक हंगामा कर रहे हैं और केंद्र सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केंद्र को आड़े हाथ लिया है.

जयपुर में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन वित्त मंत्री कह रही हैं कि भारत में मंदी नहीं है. यह जवाब तथ्यों से परे है. पायलट ने कहा कि महंगाई को लेकर जनता पूरी तरह से टूट चुकी है और सरकार कह रही है कि देश में महंगाई नाम की कोई चीज नहीं है. केंद्र सरकार आम आदमी के मुद्दों से बचने की कोशिश कर रही है. 

यह भी पढ़ें: PM एक धर्म को चुन रहे हैं, शांति-अहिंसा के लिए राजस्थान में खुलेगा विभाग: CM गहलोत

बीजेपी धर्म की राजनीति के जरिए देश बांटना चाहती है- पायलट

कांग्रेस नेता पायलट ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर धर्म की राजनीति कर लोगों को बांटने का भी आरोप लगाया. पायलट ने बताया कि बीजेपी सरकार सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ कर देश में राजनीति करना चाह रही है. पायलट यही तक नहीं रुके. उन्होंने राजस्थान भाजपा के नेताओं पर भी जमकर हमला बोला. पायलट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाय कोई रास्ता ढूंढ़ने में लगे हैं, जिससे आसानी से सत्ता में आ जाएं.  

देश में महंगाई नहीं- सीतारमण

बता दें कि लोकसभा में मानसून सत्र के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया था कि देश में महंगाई नहीं है. सोमवार को वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि कोरोना महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध  जैसे वैश्विक संकट के बावजूद मोदी सरकार ने महंगाई को काफी हद तक काबू में रखा है. भारत में मंदी की संभावना शून्य है. लोकसभा  में महंगाई पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने महंगाई और कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं. हालांकि उनके जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया.

यह भी पढ़ें: खाद्य सुरक्षा योजना में नए आवेदन लेकर भूली सरकार, 27 हजार 865 लोग लाभ मिलने का इंतजार 

पायलट ने UPA सरकार की गिनाई उपलब्धियां

सचिन पायलट ने यूपीए सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया. पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में  देश को मनरेगा,  शिक्षा का अधिकार, राइट टू इंफॉर्मेशन, राइट टू एजुकेशन समेत कई अन्य लाभकारी योजनाएं दी है. जिससे आम लोगों को फायदा मिल रहा है. लेकिन बीजेपी सिर्फ बयानबाजी कर लोगों को गुमराह कर रही है. 
 

पायलट को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी!

गौरतलब है कि राजस्थान में अगले साल (2023) में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले बीजेपी नेता सत्ताधारी दल कांग्रेस के नेताओं पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. वहीं, कांग्रेस नेता भी केंद्र से लेकर प्रदेश तक में बीजेपी के खिलाफ लगातार बयान देते रहते हैं. हालांकि, सियासी गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस आलाकमान चुनाव से पहले सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने वाला है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news