निजी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की मनमानी पर बरसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कहा- लूट मचा रखी है
Advertisement

निजी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की मनमानी पर बरसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कहा- लूट मचा रखी है

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यो के साथ बैठक में निजी अस्पताल और निजी मेडिकल कॉलेजों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. गहलोत ने कहा है कि हम राइट टू हैंल्थ बिल लेकर आए लेकिन कुछ प्राइवेट वालों ने विरोध किया इसके बाद यह बिल विधानसभा में रुक गया. 

सीएम ने मेडिकल प्राचार्यों पर चुटकी ली.

CM Ashok Gehlot​ News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यो के साथ बैठक में निजी अस्पताल और निजी मेडिकल कॉलेजों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. गहलोत ने कहा है कि हम राइट टू हैंल्थ बिल लेकर आए लेकिन कुछ प्राइवेट वालों ने विरोध किया इसके बाद यह बिल विधानसभा में रुक गया. गहलोत ने कहा कि ये निजी अस्तपाल और मेडिकल कोलेज के लोग इतना पैसा कमाते हैं लेकिन प्राइवेट अस्पताल में लूट की छूट नहीं दी जा सकती.

सीएम गहलोत ने कहा- इन्होंने लूट मचा रखी है
गहलोत ने कहा इन्होंने लूट मचा रखी है इन लोगों ने पीजी में एक करोड़, दो करोड़ पता नहीं कितने पैसे लगते है. निजी मेडिकल कॉलेज खुल रहे है, पैसा कमा रहे है. सुप्रीम कोर्ट ने तो पहले एक-डेढ़ लाख पर भी रोक की बात कही थी लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट को पूछना चाहिए कि एक-डेढ़ लाख अब कहां पहुंच गए.

सीएम ने मेडिकल प्राचार्यों पर चुटकी ली
सीएम ने मेडिकल प्राचार्यों पर चुटकी लेते हुए कहा आज डॉक्टर्स साहब कुछ बोल नहीं रहे ताकि बाहर कोई कुछ कह नहीं दे. मुख्यमंत्री ने सरकारी अस्पतालों के हालातों पर भी तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार इतनी बड़ी योजना लाती है फिर भी दवाई बाहर से लाने की बात सामने आए, तो अच्छा नहीं लगता.

जिलों के दौरे पर जाऊंगा, तो मरीजों से फीडबैक लूंगा-  सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री ने कहा मैं जिलों के दौरे पर जाऊंगा, तो मरीजों से फीडबैक लूंगा. उन्होंने नवीन महाजन को निर्देश दिए सीएम ने पहले वाली प्रक्रिया से उलट चले. अस्पतालों का सर्वे करके काम कराओ. अस्पतालों के प्रस्ताव का इंतजार नहीं करना है. अगर अस्पताल में सफाई न हो, गंदगी हो तो क्या बीतती हो. शायद मुझे पोस्ट कोविड परेशानी इसीलिए हुई ताकि मैं अस्पताल की हकीकत जान सकूं. गहलोत ने थूकने पर जुर्माना लगाने के निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों के अंदर लाइन लगने का सिस्टम खत्म होना चाहिए.

अस्पताल के लिए कोड ऑफ कंडक्ट जारी होना चाहिए- सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से कहा कि अस्पताल में गंदे बिस्तर की शिकायत आती है. गहलोत ने विधायक ओपी हुडला के नवाचार की तारीफ करते हुये कहा कि उनके क्षेत्र में हर दिन अस्पताल में बैडशीट का कवर बदला जाता है इससे पता लग जाता है कि बैडशीट बदली या नहीं. मुख्यमंत्री ने कहा नेताओं के साथ अस्पतालों में कार्यकर्ता और मीडिया वाले आ जाते है.

इनके प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए. अस्पताल के लिए कोड ऑफ कंडक्ट जारी होना चाहिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब जमाना सामाजिक सुरक्षा का आ गया है. सरकारों को शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए. इन दो सेक्टर में लाभ के लिए काम नहीं होना चाहिए. MCI पहले बदनाम थी, ईश्वर करे कि NMC बदनाम न हो. मेडिकल कॉलेज खोलना अलग बात है.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों के साथ किया बड़ा मजाक, 15 डिब्बों वाली ट्रेन को बनाया 5 डिब्बों की, नाराज हुए यात्री

दो अस्पताल के लिए अडानी वादा करके गए- सीएम गहलोत
NMC की टीम आती है, तो दूसरे अस्पताल से डॉक्टर भेजने पड़ते है. निजी अस्पताल को क्यों दोष दें. हमें अपनी स्थिति सुधारनी चाहिए. सीएम ने वैभव गालरिया को इस मामले को देखने के लिए कहा. सीएम ने कहा,  इस जिलों में मेडिकल कॉलेज पहले खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है दो अस्पताल के लिए अडानी वादा करके गए है. अडानी बड़े प्लेयर है इसलिए वे जरूर वादा पूरा करेंगे.

Trending news