अब हवा में दौड़गा जयपुर का ट्रैफिक, CM गहलोत ने सोडाला एलिवेटेड का किया शुभारंभ, देखें वीडियो
Advertisement

अब हवा में दौड़गा जयपुर का ट्रैफिक, CM गहलोत ने सोडाला एलिवेटेड का किया शुभारंभ, देखें वीडियो

जयपुराइट्स का आज छह साल बाद इंतजार खत्म हो गया.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजधानी की दूसरी सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड का लोकार्पण किया.मुख्यमंत्री गहलोत ने फीता काटकर रोड का लोकार्पण किया. सबसे पहले सीएम ने एलिवेटेड की गाड़ी से राइड की. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने आतिशबाजी की.

अब हवा में दौड़गा जयपुर का ट्रैफिक, CM गहलोत ने सोडाला एलिवेटेड का किया शुभारंभ, देखें वीडियो

जयपुर: जयपुराइट्स का आज छह साल बाद इंतजार खत्म हो गया.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजधानी की दूसरी सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड का लोकार्पण किया.मुख्यमंत्री गहलोत ने फीता काटकर रोड का लोकार्पण किया. सबसे पहले सीएम ने एलिवेटेड की गाड़ी से राइड की. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने आतिशबाजी की. एलिवेटेड रोड लोकार्पण के दौरान गहलोत कैबिनेट के खाद्य आपूर्ति मंत्री और सिविल लाइंस विधायक प्रताप सिंह खचारियावास भी मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री की राइड के बाद आम लोगों के लिए इसे खोल दिया गया है. अब गाड़ियां इसपर फर्राटे भरकर निकल रही हैं. एलिवेटेड रोड शुरू होने के बाद आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. लंबे समय बाद लोगों को शहर में जाम से निजात मिलेगी. 

वाहन चालकों को 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क के ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी. एलिवेटेड शुरू होने के साथ ही अम्बेडकर सर्किल से सोडाला सब्जीमंडी तक जाने में 10 मिनट तक का समय बचेगा. 225 करोड़ की लागत से बने 2.8 KM की एलिवेटेड रोड का लंबे समय से इंतजार चल रहा था.

एलिवेटेड की यह है खासियत
इस एलिवेटेड की खासियत भी कई हैं. ये रोड जिस पर चढ़ने और उतरने के लिए अलग-अलग रैम्प बने हैं. अमूमन एलिवेटेड रोड पर एक ही जगह अप और डाउन रैम्प एक साथ बने होते हैं, लेकिन सोडाला एलिवेटेड में ये अलग-अलग है. यहां से एलिवेटेड रोड पर चढ़ने के बाद इसका पहला डाउन रैम्प 22 गोदाम रेलवे ओवरब्रिज पार करने के बाद नन्दपुरी तिराहा होटल हिल्टन के सामने बनाया है, जबकि दूसरा डाउन रैम्प न बनाकर इसी सीधे हवा में अजमेर रोड एलिवेटेड से जोड़ दिया है.

Trending news