चूरू सांसद राहुल कस्वां ने संसद में गौकशी मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की
Advertisement

चूरू सांसद राहुल कस्वां ने संसद में गौकशी मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की

सांसद ने सदन को बताया कि राजस्थान में आए दिन आपराधिक की घटनाएं बढ़ रही हैं.उदयपुर में कन्हैयालाल के साथ दरिदंगी, अवैध खनन के मामले में स्वामी विजयदास का आत्मदाह करना और नोहर में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमले जैसी घटनाएं राजस्थान सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोल रही

चूरू सांसद राहुल कस्वां ने संसद में गौकशी मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की

दिल्ली/जयपुर: सांसद ने सदन को बताया कि राजस्थान में आए दिन आपराधिक की घटनाएं बढ़ रही हैं.उदयपुर में कन्हैयालाल के साथ दरिदंगी, अवैध खनन के मामले में स्वामी विजयदास का आत्मदाह करना और नोहर में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमले जैसी घटनाएं राजस्थान सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोल रही हैं. राजस्थान की कांग्रेस सरकार के द्वारा ऐसे क्रियाकलाप हो रहे हैं, जिससे बहुसंख्यक वर्ग की भावनाओं को लगातार ठेस पहुंच रही है.

मामले में अब भी मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर- सांसद

सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि चिड़िया गांधी गांव में एक महिला ने सुबह के समय कुछ लोगों को गौकशी करते हुए देखा और उसके बाद गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त हुआ. धरना-प्रदर्शन के बाद पुलिस द्वारा FSL जांच के आदेश भेजे गये सैम्पल फेल हुए लेकिन प्राइवेट लोगों द्वारा भेजे गए सैम्पल में गौकशी की पुष्टि होने के बाद लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर कार्रवाई की मांग को लेकर शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन किया. सांसद ने कहा कि पुलिस ने 4-5 व्यक्तियों को गिरफ्तार जरूर किया, लेकिन मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बीजेपी सत्ता में आने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा ले, पर नहीं आएगी- पायलट

पुलिस प्रशासन ने आरोपियों पर कार्रवाई की बजाय धरना दे रहे लोगों के साथ पकड़-पकड़ कर मारपीट की. घरों में घुसकर महिलाओं के साथ अभद्र बर्ताव कर मारपीट की और झूठे मुकदमें लगाए दिए. प्रदेश सरकार की सह पर पुलिस युवाओं को झूठे मुकदमों में फंसा कर उनकी जिन्दगी से खिलवाड़ कर रही है. इसलिए राहुल कस्वां ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए केन्द्र सरकार से इस घटना की जांच कराने की मांग की.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news