Chomu: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर हंगामा, 4 शिक्षकों के भरोसे चल रही सभी कक्षाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1324947

Chomu: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर हंगामा, 4 शिक्षकों के भरोसे चल रही सभी कक्षाएं

प्रदेश में छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने के लिए सरकार ने अंग्रेजी स्कूल खोले, लेकिन इन स्कूलों में अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं, ऐसे में इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में है. 

 

विद्यालय के बाहर हंगामा

Chomu: प्रदेश में छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने के लिए सरकार ने अंग्रेजी स्कूल खोले, लेकिन इन स्कूलों में अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं, ऐसे में इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में है. 

राजधानी जयपुर के हरमाड़ा इलाके में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के भवन में अंग्रेजी और हिंदी माध्यम के स्कूल का संचालन हो रहा है. इस स्कूल में 10 अध्यापकों की नियुक्ति की गई है लेकिन 6 अध्यापकों को बीएलओ का जिम्मा सौंपा गया है. ऐसे में केवल 4 अध्यापकों के भरोसे पर 1 से 12 तक कक्षाएं चल रही है. शिक्षक नहीं होने के चलते अधिकांश कक्षाएं खाली रहती है. इस कारण स्कूल में आने वाले छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है. 

इसके विरोध में आज वार्ड के पूर्व पार्षद सीएम शर्मा के नेतृत्व में लोग आक्रोशित होकर स्कूल पहुंच गए और स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने स्कूल में रिक्त पड़े पदों को भरने की मांग की है. इतना ही नहीं स्कूल में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल का संचालन 1 जुलाई से शुरू हो चुका है लेकिन स्कूल पर अभी नाम तक भी नहीं लिखवाया गया. स्कूल की प्रिंसिपल भी इस मामले को लेकर अपनी लाचारी बता रही है. 

यह भी पढ़ें - CM की मौजूदगी में रघु शर्मा ने कृषि मंत्री की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले- वेटनरी स्टाफ क्यों हटाया गया

स्कूल की प्रिंसिपल लक्ष्मण कंवर का कहना है कि स्कूल में 10 शिक्षकों की नियुक्ति है लेकिन 6 को BLO का काम सौंपा गया है. ऐसे में आधा दिन में बीएलओ का काम करते हैं और आधा दिन स्कूल में पढ़ाते है. पार्षद सीएम शर्मा ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि छात्र-छात्राओं के हितों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. ERO अपर्णा शर्मा पर भी पार्षद सीएम शर्मा ने गंभीर आरोप लगाए है.

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

प्रियंका चोपड़ा ने कुछ ऐसे दिखाई अपनी बेटी की एक झलक, फैंस बोले- क्यूटनेस ओवरलोडेड

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

IAS टीना डाबी ने बाबा रामदेव समाधि पर किया अभिषेक, भादवा शुक्ल दूज पर लगी भक्तों की कतार

Trending news