CHO paper leak: सीएचओ पेपर लीक मामले में विरोध हुआ तेज, भरत बेनीवाल ने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप
Advertisement

CHO paper leak: सीएचओ पेपर लीक मामले में विरोध हुआ तेज, भरत बेनीवाल ने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप

CHO paper leak: राजस्थान में पेपर लीक की खबरें आम हो चुकी हैं, अब सीएचओ का पेपर लीक होने के बाद विरोध के सुर तेज हो गए हैं. जयपुर में भरत बेनीवाल ने संबंधित बोर्ड के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पेपर रद्द करने की मांग की है. ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन यूनाइटेड के अध्यक्ष भरत बेनीवाल ने कहा कर्मचारी चयन बोर्ड पर प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

 

CHO paper leak: सीएचओ पेपर लीक मामले में विरोध हुआ तेज, भरत बेनीवाल ने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप

Rajasthan CHO paper leak: रीट मेंस की परीक्षा के बीच सीएचओ पेपर लीक को लेकर जयपुर समेत पूरे राजस्थान में विरोध के सुर उठने लगे हैं. दरअसल अब सवाल ये उठ रहा है कि राजस्थान को पेपर लीक की खबर से रहात कब मिलेगी. आपके बता दें कि हाल ही में 19 फरवरी को आयोजित की गई कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले ही कई अभ्यर्थियों के व्हाट्सएप पर आ गए थे.

इसकी सूचना मिलने पर अभ्यर्थियों ने बोर्ड चेयरमैन और एसओजी से मिलकर अगले दिन सभी वायरल व्हाट्सएप स्क्रीनशॉट्स जमा कराएं हैं. ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन यूनाइटेड के अध्यक्ष भरत बेनीवाल ने कहा कर्मचारी चयन बोर्ड पर प्रदर्शन किया जा चुका है. 

स्वास्थ्य भवन पर प्रदर्शन कर विभाग के अधिकारियों को भी इस बात से अवगत करा दिया गया है, साथ ही प्रदेश के सभी जिला कलेक्ट्रेट पर अभ्यर्थियों और ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन यूनाइटेड के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन दिए जा चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह  का समय निकल जाने के बाद भी अभी तक कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा निरस्त करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है. जल्द कर्मचारी चयन बोर्ड परीक्षा निरस्त करें और 1 महीने यानी मार्च में ही दोबारा परीक्षा का आयोजन  करवाया जाए. क्योंकि भर्ती पेपर आउट होने से बहुत से अभ्यर्थी अवसाद में हैं, और अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

क्या राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड इस मामले में कोई बड़ा फैसला लेगा या नहीं? सीएचओ के हजारों उम्मीदवार पेपर लीक होने से तनाव के दौर से गुजर रहे हैं. 

 3531 पदों के लिए हुआ सीएचओ का एक्जाम
 राजस्थान सरकार 3531 पदों पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की संविदा पर भर्ती कर रही है. इसके लिए दिसंबर 2022 में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ था. जयपुर, कोटा और अजमेर में रविवार 19 फरवरी को लिखित परीक्षा हुई.

सीएचओ भर्ती के लिए कुल 92,049 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 81,585 अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया. एग्जाम होने के कुछ ही देर बाद खबर आई कि लिखित परीक्षा का पेपर को एग्जाम शुरू होने से दो घंटे पहले ही लीक हो गया था. हालांकि राजस्थान कर्मचारी बोर्ड ने पेपर लीक की घटना को अफवाह बता रहा है.

ये भी पढ़ें- Reet 2023 paper leak: रीट पेपर लीक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, 40 लाख रुपए में खरीदे गए थे पेपर, 10 लाख रु. का था एडवांस भुगतान

 

Trending news