स्कूल और आंगनबाड़ी में बच्चों को मिले पौष्टिक आहार, मंत्री ममता भूपेश ने सख्ती से पालन के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1420646

स्कूल और आंगनबाड़ी में बच्चों को मिले पौष्टिक आहार, मंत्री ममता भूपेश ने सख्ती से पालन के दिए निर्देश

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आंगनबाड़ियों में नन्हें मुन्नों को पौष्टिक आहर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से की जा रही पोषाहार आपूर्ति में तौल-माप और गुणवत्ता का सख्ती से पालन किया जाए. भूपेश ने मंत्रालय भवन में इस सम्बन्ध में आयोजित समीक्षा बैठक मे

स्कूल और आंगनबाड़ी में बच्चों को मिले पौष्टिक आहार, मंत्री ममता भूपेश ने सख्ती से पालन के दिए निर्देश

Jaipur: महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आंगनबाड़ियों में नन्हें मुन्नों को पौष्टिक आहर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से की जा रही पोषाहार आपूर्ति में तौल-माप और गुणवत्ता का सख्ती से पालन किया जाए.

भूपेश ने मंत्रालय भवन में इस सम्बन्ध में आयोजित समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि समयबद्ध पोषाहार आपूर्ति किया जाना भी सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने मीठे और नमकीन मुरमुरों को छोटे बच्चों की खाने की सुविधा के अनुसार ही उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए.

भूपेश ने समीक्षा बैठक में बिन्दुवार चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि माप-तौल, गुणवत्तापूर्ण के साथ ही पूर्णतः पारदर्शिता के साथ पोषाहार वितरण किया जाना भी सुनिश्चित किया जाए.

  खबर ये भी..  

गोपाष्टमी पर गोविंददेवजी मंदिर में पूजा-अर्चना, केसरिया रंग की नटवर पोशाक में दे रहे दर्शन

Jaipur: कार्तिक शुक्ल अष्टमी पर सोमवार को गोपाष्टमी का उल्लास छाया. शहर में जगह-जगह गाय की पूजा-अर्चना और आरती हुई. गोविंददेवजी मंदिर सहित शहर की गौशालाओं में गायों का पूजन हुआ. गोविंददेवजी मंदिर में शृंगार झांकी के बाद गाय का पूजन हुआ. गोविंददेवजी मंदिर में महंत अंजन कुमार गोस्वामी के सान्निध्य में श्रृंगार झांकी के बाद चांदी की गौमाता का वेदमंत्रोच्चारण के साथ पंचामृत अभिषेक कर विधिवत पूजन किया गया. इसके बाद गाय का पूजन हुआ, जिसमें गाय के खुरों का पंचामृत अभिषेक कर शुद्ध जल से अभिषेक किया गया.

गाय की पूजा-अर्चना के बाद आरती की गई और नए वस्त्र ओढ़ाए गए. गोविंददेवजी मंदिर में गोपाष्टमी के उपलक्ष्य में ठाकुरजी को केसरिया रंग की नटवर वेश पोशाक धारण कराई गई. विशेष अलंकार धारण करा कर आकर्षक शृंगार किया गया. मंदिर में भगवान गोपाल की आकर्षक झांकी सजाई गई. मंदिर में गाय के पूजन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी.

ये भी पढ़े..

CM गहलोत -किरोड़ी लगाते रहे गुहार, मानगढ़ को PM मोदी नहीं करके गए राष्ट्रीय स्मारक घोषित

संगीत बजने वाले अनोखे चट्टान की अजमेर पुरातत्व को नहीं कद्र, पर्यटक हो रहे मायूस

Trending news