चौमूं में तारामीरा और सरसों की फसल खराब, बीजेपी प्रवक्ता ने सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

चौमूं में तारामीरा और सरसों की फसल खराब, बीजेपी प्रवक्ता ने सरकार पर साधा निशाना

Chaumu News: शीतलहर और पाले से खेतों में खड़ी किसानों की फसल नष्ट होने के कगार पर हैं. हालांकि फसल खराबे को लेकर सरकार ने गिरदावरी करवाकर मुआवजा देने के आदेश जारी किए हैं. राजधानी जयपुर के चौमूं इलाके में भी पाले की चपेट में आने से खेतों में खड़ी फसल चौपट हो गई.

 

चौमूं में तारामीरा और सरसों की फसल खराब, बीजेपी प्रवक्ता ने सरकार पर साधा निशाना

Chaumu: सर्दी के मौसम में शीतलहर और पाला गिरने से खेतों में खड़ी किसानों की फसल नष्ट होने के कगार पर हैं. हालांकि फसल खराबे को लेकर सरकार ने गिरदावरी करवाकर मुआवजा देने के आदेश जारी किए हैं. राजधानी जयपुर के चौमूं इलाके में भी पाले की चपेट में आने से खेतों में खड़ी फसल चौपट हो गई .

सबसे ज्यादा नुकसान तारामीरा और सरसों की फसल को हुआ है. फसल खराबे का जायजा लेने के लिए जो शख्स आपको तस्वीरों में नजर आ रहा है वह कोई पत्रकार नहीं. लेकिन सुबह सुबह ही इलाके के खेतों में जाकर किसानों से को लेकर बातचीत करता नजर आता है. ये बीजेपी के प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा है. रामलाल शर्मा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार केवल थोथी घोषणाएं करती हैं. 

यह भी पढ़ें- PM Modi Rajasthan Visit:PM मोदी दिल्ली से इस वक्त पहुंचेंगे मालासेरी डूंगरी,ऐसा रहेगा पूरे दिन का कार्यक्रम

घोषणाएं धरातल पर पूरी नहीं होती है.चौमूं इलाके में जिस तरह से खेतों में खड़ी तारामीरा सरसो की फसल नष्ट हुई है. इसको लेकर भले ही सरकार ने गिरदावरी कराने के निर्देश दिए है.लेकिन अभी तक ना कोई सर्वे किया गया है. रिकॉर्ड तैयार किया गया है. ऐसे में किसानों को कब मुआवजा मिलेगा. रामलाल शर्मा ने कहा कि सरकार को अगर किसानों से हमदर्दी है तो समय पर गिरदावरी करवाकर मुआवजा देने का काम करें.

 

Trending news