चाकसू में हुई चातुर्मास मंगल कलश स्थापना, उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसमूह
Advertisement

चाकसू में हुई चातुर्मास मंगल कलश स्थापना, उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसमूह

जयपुर जिले के चाकसू में श्री दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर कोट चाकसू आचार्य श्री शशांक सागरजी महाराज के आशीर्वाद और सानिध्य में 23वें चातुर्मास 2022 के लिए मंगल कलश की स्थापना पर जैन धर्मावलंबियों का जनसमूह उमड़ पड़ा. 

चातुर्मास मंगल कलश स्थापना

Chaksu: जयपुर जिले के चाकसू में श्री दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर कोट चाकसू आचार्य श्री शशांक सागरजी महाराज के आशीर्वाद और सानिध्य में 23वें चातुर्मास 2022 के लिए मंगल कलश की स्थापना पर जैन धर्मावलंबियों का जनसमूह उमड़ पड़ा. कार्यक्रम के आरंभ में ध्वजारोहण तेजमल अग्रवाल परिवार द्वारा किया गया. पाण्डाल के उद्घाटन का पुण्य श्रीमती विमला देवी बड़जात्या को मिला. 

दीप प्रज्ज्वलित करने का शौभाग्य धर्मचंद दिनेश कुमार चवंरिया वाले, निवाई और आचार्य श्री के पाद प्रक्षालनका पुण्य जगदीश नारायण जैन और कौशल किशोर जैन को प्राप्त हुआ, हिमांशु जैन जयपुर ने शास्त्र भेंट किए है. मीडिया प्रभारी जगदीश जैन के अनुसार कार्यक्रम में स्वार्थ कलश, रिद्धि-सिद्धि कलश और सुख-समृद्धि कलश की बोली के अवसर पर श्रद्धालुओं ने दिल खोलकर बोलियां लगाई. 

यह भी पढ़ें - Sawan 2022: न्याय के देवता के रूप में पूजे जाते हैं भगवान भोलेनाथ, जानें अनोखी कहानी

उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार छाबड़ा के अनुसार शान्ति सागर महाराज के चरण वंदना का पुण्य लाभ समिति के अध्यक्ष रमेश चंद गोयल, आचार्य विद्यासागर महाराज की चरण वंदना का विरेन्द्र अजमेरा और आचार्य सिद्धांत सागर महाराज के चरण वंदन का श्रेय अरविंद जैन को मिला है. कार्याध्यक्ष प्रवीण शाह के अनुसार कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों के अल्पाहार और भोजन की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर ही की गई थी, जिसका सभी ने आनंद प्राप्त किया है. 

आचार्य शशांक सागर जी महाराज ने अपने प्रवचन के दौरान चातुर्मास के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह चार महिने समाज के लिए त्याग, तप, स्वाध्याय, साधना और धर्मानुसार बताए आचरण पर चलना होता है. साधु सेवा से मिलने वाले आशीर्वचन से धर्म का लाभ मिलता है. सायं महा आरती के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

ERCP को लेकर भाजपा ने जानबूझकर गलत तथ्य पेश किए-गोविंद सिंह डोटासरा

कुरंजा पधारे, झुंझुनूं के बांसियाल, खेतड़ी को टूरिस्ट स्पॉट बनाने की कवायद

रणवीर सिंह के बाद उर्फी जावेद हुई न्यूड, गुलाब की पंखुड़ियों से खुद को ढका

Trending news