बड़ी खबर: रेल गाड़ियों के समय में होगा परिवर्तन, 1 अक्टूबर से लागू होगी नई समय सारणी
Advertisement

बड़ी खबर: रेल गाड़ियों के समय में होगा परिवर्तन, 1 अक्टूबर से लागू होगी नई समय सारणी

उत्तर पश्चिम रेलवे के CPRO कैप्टन शशि किरण ने बताया कि 01 अक्टूबर 2022 से लागू नई समय-सारणी अनुसार विभिन्न स्टेशनों पर गाडियों के आगमन/प्रस्थान समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. 

बड़ी खबर: रेल गाड़ियों के समय में होगा परिवर्तन, 1 अक्टूबर से लागू होगी नई समय सारणी

Jaipur: रेलवे प्रशासन द्वारा 01 अक्टूबर 2022 से ट्रेनों की नई समय-सारणी लागू की जा रही है. उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर गाडियों के संचालन समय में आंशिक परिवर्तिन किया गया है.

उत्तर पश्चिम रेलवे पर 227 गाड़ियों की औसत गति बढ़ने से समय में 100 मिनट तक की बचत होगी.

यह भी पढे़ं- जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

उत्तर पश्चिम रेलवे के CPRO कैप्टन शशि किरण ने बताया कि 01 अक्टूबर 2022 से लागू नई समय-सारणी अनुसार विभिन्न स्टेशनों पर गाडियों के आगमन/प्रस्थान समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. 01 अक्टूबर 2022 से लागू नई समय-सारणी अनुसार जयपुर स्टेशन पर 07, जोधपुर एवं भगत की कोठी स्टेशन पर 47, अजमेर स्टेशन पर 06 तथा बीकानेर स्टेशन पर 10 ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान समय में 30 मिनट या अधिक का परिवर्तन होगा. इसके अतिरिक्त अन्य गाडियों के संचालन समय में भी परिवर्तन देखने के लिए यात्री अपनी यात्रा प्रारम्भ करने से पूर्व SMS सेवा 139 अथवा वेबसाईट www.indianrail.gov.in या  www.trainenquiry.com पर गाडी का समय जांच लें.

गाड़ियों की गति बढ़ने के कारण संचालन दिवसों में परिवर्तन
ट्रेन- 14661, बाडमेर-जम्मूतवी त्रि-साप्ताहिक, 15631, बाडमेर-गुवाहाटी साप्ताहिक ट्रेन- 22664, जोधपुर-चैन्नई एग्मोर साप्ताहिक रेलसेवाओं के संचालन दिवसों में परिवर्तन किया है. 

रेलवे की अपील
अक्टूबर से लागू नई समय सारिणी के अनुसार गाड़ियों के संचालन  समय में आंशिक परिवर्तन को देखते हुए सभी रेल यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा करने से पूर्व एसएमएस सेवा 139 अथवा वेबसाइट  www.indianrail.gov.in या  www. trainenquiry. Com पर गाडी का समय जांच लें.

 

Trending news