चाकसूः लंपी से बचाने के लिए भैरूजी महाराज मंदिर ट्रस्ट की पहल, बांटी फ्री में दवा
topStoriesrajasthan

चाकसूः लंपी से बचाने के लिए भैरूजी महाराज मंदिर ट्रस्ट की पहल, बांटी फ्री में दवा

जयपुर में चाकसू के तामडिया में भैरूजी महाराज मंदिर ट्रस्ट एवं विप्र सेना  के सयुंक्त आयोजन में गोवंश को लंपी रोग से बचाने के लिए निःशुल्क दवा वितरण एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया.  

चाकसूः लंपी से बचाने के लिए भैरूजी महाराज मंदिर ट्रस्ट की पहल, बांटी फ्री में दवा

Chaksu News: जयपुर में चाकसू के तामडिया में भैरूजी महाराज मंदिर ट्रस्ट एवं विप्र सेना  के सयुंक्त आयोजन में गोवंश को लंपी रोग से बचाने के लिए निःशुल्क दवा वितरण एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया.  

यह भी पढ़ेंः कोलायत: छात्रों ने किया स्कूल में तालाबंदी, धरना देकर की ये मांग
यह शिविर भैरूजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष योगेश नाथ महाराज के सानिध्य में आयोजित किया गया. जिसमें धन्नापीठाधीश्वर बजरंग देवाचार्य महाराज और तामडिया सरपंच मुकेश चौधरी के मुख्य आतिथ्य में पशु चिकित्सकों ने लावारिस गौवंश का टीकाकरण एवं पशुपालकों को जानवरों में तेजी से फैल रहे लंपी रोग से बचाव जे लिए निःशुल्क दवाईयां बांटा गया.

 धन्नापीठाधीश्वर बजरंग देवाचार्य महाराज एवं योगेश नाथ महाराज ने गौवंश को लम्पी बिमारी से बचाने के लिए हरसंभव मदद की बात कही. विप्र सेना चाकसू के दिनेश शर्मा ने विप्र समाज की ओर से गौवंश को बचाने के लिए एलोपैथी लिक्विड का निःशुल्क वितरण किया.  इस सहराहनीय कार्य के लिए हर समय एलोपैथी दवाइयों की उपलब्धता का भरोसा दिलाया.

 पशु चिकित्सक डॉ.मिनाक्षी साहू ने शिविर में आये हुये तामडिया खेजड़ी,नया गांव सहित आसपास के पशुपालकों को पशुओं में फैली लम्पी बिमारी से बचाव की विस्तार से जानकारी देते हुए जागरूक किया. लम्पी वायरस से ग्रसित पशुओं को दवाईयां कब और किस मात्रा में देने के लिए जानकारी दी। कार्यक्रम में तामडिया सरपंच मुकेश चौधरी ने भैरूजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से गौ माता को बचाने के लिए की गई पहल एवं दोनों संतों की ओर से हरसंभव मदद करने के लिए आभार जताया. इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता रामफूल मीणा, प्रभूनारायण शर्मा,रामावतार शर्मा,रामेश्वर यादव, नाथूलाल गुर्जर, बजरंग लाल जाट, सहित आसपास के कई पशुपालक उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन और कलेक्टर कलाल ने बीकानेर के 9 सर्कल्स में चलाया स्वच्छता अभियान

Reporter: Amit Yadav

Trending news