चाकसू: डिजिटल कम्प्यूटर योजना के नाम पर फीस वसूलने का आरोप, विद्यार्थियों रोड किया जाम
Advertisement

चाकसू: डिजिटल कम्प्यूटर योजना के नाम पर फीस वसूलने का आरोप, विद्यार्थियों रोड किया जाम

चाकसू के बदनी की ढाणी स्थित राजकीय मॉडल स्कूल में डिजिटल कम्प्यूटर शिक्षा योजना के नाम पर जबरन फीस वसूलने के मामले को लेकर विद्यार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा. 

चाकसू: डिजिटल कम्प्यूटर योजना के नाम पर फीस वसूलने का आरोप, विद्यार्थियों रोड किया जाम

Chaksu: जयपुर के चाकसू के बदनी की ढाणी स्थित राजकीय मॉडल स्कूल में डिजिटल कम्प्यूटर शिक्षा योजना के नाम पर जबरन फीस वसूलने के मामले को लेकर विद्यार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा. 

गुस्साए विद्यार्थियों ने NH52 पर जाम लगा दिया और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. हाइवे पर विद्यार्थियों द्वारा जाम लगाने और विरोध-प्रदर्शन से वाहनों की कतार लग गई. 

सूचना पर विद्यालय प्रधानाचार्य अनिता मीणा मौके पर पहुंची और विद्यार्थियों से समझाइश कर मामला शांत कराया. विरोध जता रहे विद्यार्थियों ने बताया कि विद्यालय में सरकार की ओर से डिजिटल कम्प्यूटर शिक्षा योजना शुरू की गई है. 

इस विद्यालय में डिजिटल कम्प्यूटर शिक्षा योजना के नाम पर फीस वसूली जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यार्थियों को कम्प्यूटर की किताबें उपलब्ध नहीं कराई गई जबकि 10 दिन बाद उनकी परीक्षा है. ऐसे में बिना पढ़े वे कैसे परीक्षा दे पाएंगे. विद्यार्थियों ने स्कूल अन्य अव्यवस्थाओं के होने की बात कही.  

उन्होंने बताया कि इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. आखिरकार मजबूर होकर उन्हें सड़क पर आना पड़ा है. सूचना पर प्रधानाचार्य समेत अन्य शिक्षक मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों से समझाइश की और मामला शांत कराया. फिलहाल विद्यार्थियों ने जाम हटा दिया है.  

इधर, प्रधानाचार्य अनिता मीणा का कहना है कि विद्यालय में किसी प्रकार की समस्या नहीं है. इन्हें बरगलाया गया है, लाइब्रेरी में किताबे मौजूद हैं और विद्यार्थी वहां से ले सकते हैं. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ेंः 

Chanakya Niti: परिवार में आने वाले अनर्थ का आभास करा देते है ये संकेत, आप भी ध्यान से देखें

Rajasthan : विश्वेंद्र सिंह ने अशोक गहलोत को बताया राजस्थान का हाईकमान, बोले- राजस्थान में वही हैं

Trending news