Rajasthan: गहलोत सरकार के 4 साल के जश्न में रहेगा ये बड़ा कार्यक्रम, राहुल गांधी दौसा के सिकंदरा में करेंगे प्रदर्शनी उद्धघाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485927

Rajasthan: गहलोत सरकार के 4 साल के जश्न में रहेगा ये बड़ा कार्यक्रम, राहुल गांधी दौसा के सिकंदरा में करेंगे प्रदर्शनी उद्धघाटन

Celebrate 4 years of Congress Government: अबकी बार सरकार की सालगिरह के लिए उन्होंने कॉलेज से लेकर आमजन के बीच सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए कहा है. सरकार की इस प्रदर्शनी का उद्घाटन राहुल गांधी से कराने की तैयारी हो रही है.

जश्न में रहेगा ये बड़ा कार्यक्रम.

Celebrate 4 years of Congress Government in rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के चार साल इसी सप्ताह 17 दिसंबर को पूरे हो रहे हैं. सरकार प्रदर्शनी के जरिये अपने चार साल के कामकाज की उपलब्धियां बताने की तैयारी कर रही है. चार साल के जश्न को लेकर मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत कहते हैं कि उनकी सरकार शानो-शौकत की बजाय सादगी से काम करने में भरोसा रखती है. गहलोत ने कहा कि जयपुर और दौसा के सिंकदरा में प्रदर्शनी लगेगी जिसमें सरकार की प्रमुख योजनाओं को दिखाया जाएगा. सरकार की इस प्रदर्शनी का उद्घाटन राहुल गांधी से कराने की तैयारी हो रही है.

राजस्थान में कांग्रेस के चार साल 17 दिसंबर को होंगे पूरे

प्रदेश में मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के 4 साल इसी सप्ताह पूरे हो रहे हैं. 17 दिसम्बर को चार साल का जश्न मनाने वाली सरकार अपनी उपलब्धियों को आम जनता तक लेकर जाना चाहती है. सरकार अपने कामकाज की उपलब्धियों को प्रदर्शनी और सभाओं के जरिए आम जनता तक पहुंचाएगी. इसके लिए सरकार 12 दिन तक राजधानी जयपुर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक के कार्यक्रम तय किये हैं. 17 दिसंबर से 28 दिसंबर तक अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन होगा. इसके लिए मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रमुख शासन सचिवों, शासन सचिवों को दिशा-निर्देश भी जारी कर चुकी हैं. मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग की योजनाओं के प्रचार के लिहाज से सभी तैयारियां समय पर पूरी कर लें.

शानो-शौकत नहीं बल्कि शालीनता से मनेगी चौथी सालगिरह - गहलोत 

मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत कहते हैं कि उनकी सरकार की चौथी सालगिरह पर कोई बड़ा जश्न नहीं हो रहा. गहलोत कई बार कहते रहे हैं कि जश्न तो जनता के दिल में होना चाहिए. अबकी बार सरकार की सालगिरह के लिए उन्होंने कॉलेज से लेकर आमजन के बीच सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए कहा है. मुख्यमन्त्री ने कहा कि दो प्रदर्शनी भी लगेंगी. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के रूट पर सिकंदरा में लगने वाली प्रदर्शनी में भारत यात्री भी सरकार की उपलब्धियों से रूबरू हो सकेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का जश्न शानो-शोकत से नहीं बल्कि सादगी से होगा.

सरकार की सालगिरह पर यह रहेगा कार्यक्रम 

17 दिसंबर को जयपुर में सुबह 11 बजे जवाहर कला केंद्र, जयपुर में विकास प्रदर्शनी की शुरूआत होगी. साथ ही सुजस एप्प की लॉचिंग भी होगी। इसी दिन प्रचार सामग्री और पुस्तिकाओं का अनावरण होगा. दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी प्रस्तावित है. दूसरे दिन 18 दिसंबर से दौसा के सिकंदरा में सुबह 11 बजे प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा.

इस दौरान सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम भी रखा गया है. सिकंदरा की प्रदर्शनी का उद्घाटन राहुल गांधी से कराने की तैयारी है. इसके बाद 19 दिसंबर से 26 दिसंबर तक स्कूल शिक्षा एवं उच्च शिक्षा विभाग कीओर से मॉडल स्टेट राजस्थान, राजस्थान सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाएं जैसे विषयों पर निबंध, क्विज और वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा.

ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा को BJP ने कहा टिकट जुगाड़ यात्रा, राजस्थान में फिर सुनाई देंगे ये 3 शब्द

इसके साथ ही 22, 23 और 24 दिसंबर सभी जिला मुख्यालय पर जिला प्रभारी मंत्री जिला स्तरीय विकास प्रदर्शन का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेन्स करके मन्त्री अपनी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे. इसके अलावा 22 दिसंबर से 28 दिसंबर तक समस्त ग्राम पंचायत पर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा.

Trending news