PNB recruitment: पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती, सैलरी देख खुदको रोक नहीं पाएंगे एप्लाई करने से
Advertisement

PNB recruitment: पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती, सैलरी देख खुदको रोक नहीं पाएंगे एप्लाई करने से

PNB recruitment: राजस्थान के जो युवा पंजाब नेशनल बैंक के साथ करिअर बनाना चाह रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है. क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक ने राजस्थान के युवाओं के लिए शानदार मौका दिया है.बंपर भर्ती निकली है. जो कैंडिडेट्स आवेदन करना चाह रहे हैं वो आधिकारि वेबसाइट pnbindia.in से आवेदन कर सकते हैं.

 

फाइल फोटो

PNB recruitment: पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती निकली है. आपको बता दें कि ये भर्ती विशेष अधिकारी के पदों के लिए निकली है. इसके लिए 240 पद हैं. यदि आपके पास इन पदों के लिए आवेदन करने की योग्यता है तो आप pnbindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने के लिए 11 जून आखिरी डेट है. जबकि 2 जुलाई को एग्जाम होंगे. ये भी बता दें कि कैंडिडेट्स की उम्र 21 साल से 35 साल तक रखी गई है. कैंडिडेट्स का चयन रिटन टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा. पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती में सिलेक्ट उम्मीदवारों को 36,000 रुपए से लेकर 78,230 रुपए तक हर महीने सैलरी दी जाएगी.

वैकेंसी डिटेल्स
पंजाब बैंक द्वारा निकाली गई वैकेंसी के जरिए कुल 240 पदों पर भर्तियां की जाएंगाी। इनमें क्रेडिट, इंडस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट, इकोनॉमिक्स, डाटा साइंटिस्ट और साइबर सिक्योरिटी में अधिकारी, मैनेजर, सीनियर मैनेजर पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी।

जानें कैसे होगा चयन
पंजाब नेशनल बैंक में जो भर्ती निकली है उसके लिए चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. लिखित परीक्षा 200 नंबर्स की होगी. ये एग्जाम ऑनलाइन मोड पर होंगे.शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायगा, जो 50 नंबर का होगा. ऐसे में इंटरव्यू की मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति,पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों से 59 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा.जबकि दूसरी सभी श्रेणियों के उम्मीदवार से 1180 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा.पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी में ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग कैटेगरी में अलग-अलग योग्यता मांगी गई है.

इस आसान तरीके से करें जल्द आवेदन
 वेबसाइट  www.pnbindia.in पर जाएं
होम पेज पर क्लिक करें
ऊपर दिए गए PNB SO अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें या PNB SO रिक्रूटमेंट के तहत उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण करें
पीएनबी एसओ 2023 पीडीएफ पर सभी आवश्यक दस्तावेज यानी फोटोग्राफ,स्कैन किए गए हस्ताक्षर आदि अपलोड करें
पीएनबी एसओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क जमा करें

ये भी पढ़ें- REET 3rd Grade Teacher Transfer: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले हुए तय, ट्रांसफर की थीम इन पांच नियमों पर आधारित

 

Trending news