Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में बंपर भर्ती, मेल और फीमेल दोनों कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में बंपर भर्ती, मेल और फीमेल दोनों कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी के साथ करिअर बनाने की सोच रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है.आपको बता दें कि भारतीय सेना में मेल और फीमेल दोनों कैंडिडेट्स के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. आवेदन करने की तिथियों की भी घोषणा कर दी गई है.

 

फाइल फोटो.

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में जॉब्स करने के लिए प्लान बना रहे युवकों के लिए अच्छी खबर है, आपको बता दें कि सेना में महिला और पुरुष दोनों अभ्यार्थियों के लिए वैकेंसी निकली है. भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. यदि आपके पास सेना में खाली पदों में शामिल होने के लिए पर्याप्त योग्यता है तो आप आवेदन कर सकते हैं. 

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण कर सकेंगे. भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन फॉर्म आपको भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर ही मिलेगा.ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर सकेंगे.

इंडियन आर्मी की ओर से एसएससी (तकनीकी),जेएजी एवं एनसीसी विशेष भर्ती कोर्स के लिए भर्ती निकाली गयी है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण कर सकेंगे. ऑफ लाइन कोई भी आवेदन स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे.

भर्ती से संबंधित डिटेल्स
32वें अल्पकालिक सेवा कमीशन जेएजी (JAG) एंट्री स्कीम कोर्स (पुरुष एवं महिला) अप्रैल 2024, लॉ ग्रेजुएट के लिए.
55वें शॉर्ट सर्विस कमीशन NCC स्पेशल एंट्री स्कीम कोर्स अप्रैल 2024 (महिला एवं पुरुष). 62वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (तकनीकी) कोर्स (पुरुष) एवं 33वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (तकनीकी) कोर्स (महिला) अप्रैल 2024 के लिए.

इसके अलावा जो उम्मीदवार जेएजी (JAG) एंट्री स्कीम कोर्स (पुरुष एवं महिला) अप्रैल 2024 में भाग लेना चाहते हैं, वे 22 जून से 21 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे.एनसीसी विशेष भर्ती कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जुलाई से शुरू की जाएगी. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अगस्त 2023 तय की गयी है.

20 जून से 19 जुलाई तक जारी रहेंगे आवेदन

जानकारी के अनुसार सभी कोर्स में आवेदन करने लिए अलग-अलग आवेदन तिथियों को तय किया गया है. शॉर्ट सर्विस कमीशन 62वें (तकनीकी पुरुष) एवं 33वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (तकनीकी महिला) के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू होकर 19 जुलाई 2023 तक जारी रहेगी. 

ये भी पढ़ें- Baran News: बारां में युवक को लाठी से पीट-पीटकर ली जान, मामूली सी बात को लेकर हुआ था विवाद

 

 

Trending news