Jaipur में अवैध निर्माणों पर गरजा बुलडोजर, चार नवीन अवैध कॉलोनियां ध्वस्त
Advertisement

Jaipur में अवैध निर्माणों पर गरजा बुलडोजर, चार नवीन अवैध कॉलोनियां ध्वस्त

राजस्थान के जयपुर में अवैध निर्माणों पर जेडीए का जमकर बुलडोजर गरजा. जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जोन दस इकोलॉजिकल जोन में कॉमर्शियल यूज के लिए बनाए जा रहे निर्माणाधीन 35 अवैध विलाज, 3 दुकानो और निजी खातेदारी करीब 16 बीघा पर बसाई जा रहीं 4 नवीन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया.

Jaipur में अवैध निर्माणों पर गरजा बुलडोजर, चार नवीन अवैध कॉलोनियां ध्वस्त

Jaipur News: अवैध निर्माणों पर जेडीए का सुबह से शाम तक बुलडोजर गरजता रहा. जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जोन दस इकोलॉजिकल जोन में कॉमर्शियल यूज के लिए बनाए जा रहे निर्माणाधीन 35 अवैध विलाज, 3 दुकानो और निजी खातेदारी करीब 16 बीघा पर बसाई जा रहीं 4 नवीन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया.

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-10 इकोलॉजिकल जोन में विजयपुरा में अवस्थित बसंत विहार कॉलोनी में 3 विलाज, जयसिंहपुरा खोर रोहित नगर कॉलोनी में 4 विलाज और जयसिंहपुरा खोर में रोहित हॉस्पिटल के पास में जेडीए की बिना अनुमति औ स्वीकृति बनाए जा रहे 6 विलाज पर बुलडोजर चलाक ध्वस्त किया गया.

 यह भी पढ़ें- Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

 

इसी तरह जयसिंहपुरा खोर में पूर्व में ध्वस्त नवीन अवैध कॉलोनी लल्लू नगर में 9 विलाज का दोबारा निर्माण करने पर ध्वस्त किया गया. सुमेल रोड पर पार्वती नगर कॉलोनी में 4 विलाज, सांवलिया धाम के सामने कालरा फार्म हाउस के पास 9 विलाज को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया गया. वहीं जोन-10 इकोलॉजिकल जोन में सुमेल रोड पर रूकमणी नगर कॉलोनी और पार्वती नगर कॉलोनी में तीन दुकानों के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

 यह भी पढ़ें- Bharatpur RLD के जिलाध्यक्ष संतोष फौजदार ने विधायक सुभाष गर्ग पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात

 

उधर जेडीए ने जोन-10 इकॉलोजिकल जोन में राम नगर, मोती नगर के पास विजयपुरा में 10 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. वहीं राम नगर, मोती नगर के पास विजयपुरा में ही दूसरी कार्रवाई 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर की गई. जयसिंहपुरा खोर में हेवल्स गार्डन के पास रोहित नगर-6 के नाम से बसाई जा रहीं 3 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी के निर्माणों को भी ध्वस्त किया गया. 

इसी प्रकार जोन-10 के क्षेत्राधिकार इकॉलोजिकल जोन में जयसिंहपुरा खोर में भारत गैस गोदाम के पास 1 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

Trending news