Budhha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहे महासंयोग से मेष, कर्क, कन्या और धनु राशियों पर पड़ेगा ये असर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1680801

Budhha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहे महासंयोग से मेष, कर्क, कन्या और धनु राशियों पर पड़ेगा ये असर

Budhha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा (Budhha Purnima) के दिन गुरुवार को साल का पहला चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) लगने जा रहा है, जानकार बता रहे हैं कि इस ग्रहण की वजह से मेष, कर्क, कन्या और धनु राशियों पर प्रतिकूल असर पड़ेगा. तो आइए जानते हैं कैसे होगा इन राशियों की समस्याओं का निवारण.

 

Budhha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहे महासंयोग से मेष, कर्क, कन्या और धनु राशियों पर पड़ेगा ये असर

Budhha Purnima 2023: साल का पहला चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) बुद्ध पूर्णिमा (Budhha Purnima) के दिन (5 मई, 2023) को लगने वाला है. पंचांग के अनुसार, इस चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) की अवधि लगभग 4 घंटे 15 मिनट होगी और यह एक उपछाया चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) होगा जो भारत में दृश्य नहीं होगा. हालांकि, इससे सभी राशियों पर कम असर पड़ेगा. लेकिन यह 4 राशियों के लिए सबसे अशुभ होगा. तो आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वो राशियां जिन पर सबसे ज्यादा असर होने वाला है.

बुद्ध पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण चार राशियों पर बुरा प्रभाव डालेगा (Lunar Eclipse on Buddha Purnima badly affect 4 zodiac signs)

  • मेष राशि (Aries): मानसिक रूप से व्यथित रहेंगे. आर्थिक स्थिति भी कमजोर रहेगी, किसी भी निर्णय से पहले दो बार सोचें. भगवान कृष्ण की पूजा करें.
  • कर्क राशि (Cancer): परिवार के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव का समय आएगा. विचलित न होकर, शांति से अपना काम करते रहें. माँ दुर्गा की पूजा करने से सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.
  • कन्या राशि (Virgo): स्वास्थ्य के बारे में चिंता होगी. अधिक काम के दबाव से तनावित हो जाएंगे. भोलेनाथ की मूंगफली वाली अभिषेक करें, सभी चिंताएं खत्म हो जाएंगी.
  • धनु राशि (Sagittarius): जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, बल्कि घर के बुजुर्गों से परामर्श करने के बाद ही निर्णय लें. अभी किसी भी परियोजना में पैसे निवेश करने से बचें. सुन्दरकांड (Sundarkand) का नित्य जप करें.

बुद्ध पूर्णिमा (Budhha Purnima): ग्रहण के दौरान इन 5 चीजों से बचें

  1. दही न खाएं: ग्रहण के दौरान कुछ भी नहीं खाया जाना चाहिए. यह वैज्ञानिक और पौराणिक रूप से सिद्ध हुआ है.
  2. मांस और शराब का सेवन न करें: गुरु पूर्णिमा के दिन मांस और शराब का सेवन शुभ नहीं माना जाता है. इससे भाग्य खराब हो सकता है.
  3. तुलसी (Tulsi) की पत्तियों को ना चुनें: रात में तुलसी (Tulsi) की पत्तियों को नहीं तोड़ना चाहिए. बुद्ध पूर्णिमा (Budhha Purnima) पर चंद्रग्रहण होगा, इसलिए किसी भी स्थिति में तुलसी (Tulsi) की पत्तियों को तोड़ने से बचें. तुलसी (Tulsi) भगवान विष्णु से संबंधित होती है.
  4. तेज वस्तुओं का उपयोग न करें: धार्मिक दृष्टिकोण से, गर्भवती महिला पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. यह मां और बच्चे दोनों के लिए अच्छा नहीं होता है.
  5. न सोएं: धार्मिक दृष्टिकोण से, ग्रहण के दौरान सोना अच्छा नहीं होता है, खासतौर से गर्भवती महिलाओं के लिए यह असंगत है.

    ये भी पढ़ें...

    इन OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगी तू झूठी मैं मक्कार और झिल्ली जैसी धांसू फिल्में, हो जाइए तैयार

Trending news