Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी
Advertisement

Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी

बीते 24 घंटों में हालांकि कुछ जिलों में बारिश के चलते हल्की राहत तो मिली, लेकिन अन्य जिलों में अभी भी गर्मी और उमस का सितम बरकरार है

Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी

Weather Forecast : प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश की बेरुखी लोगों को सता रही है, लेकिन बीते 24 घंटों में प्रदेश के कुछ जिलों में बदलाव के साथ ही राहत भी मिलने लगी है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के चलते कुछ जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई.

5 सीटर कार में बैठी 29 हसीनाएं, लोग बोले ये लड़कियां नहीं है ये हैं रबर की डॉल

इस दौरान श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा 34.6 एमएम बारिश दर्ज की गई, तो वहीं बाड़मेर में भी 34.4 एमएम बारिश दर्ज की गई. साथ ही करीब एक दर्जन जिलों में 5 एमएम से 15 एमएम तक बारिश दर्ज की गई.

बीते 24 घंटों में हालांकि कुछ जिलों में बारिश के चलते हल्की राहत तो मिली, लेकिन अन्य जिलों में अभी भी गर्मी और उमस का सितम बरकरार है, बीते 24 घंटों में 40.4 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं 28.2 डिग्री के साथ ही फलोदी में ही सबसे गर्म रात दर्ज की गई.

Aaj Ka Rashifal : मिथुन राशिवालें आज जोश में रहेंगे, धनु को भाग्य का मिलेगा साथ

अभी भी प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां दिन का तापमान 34 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है, तो वहीं इस दौरान रात का तापमान भी 25 डिग्री के पार दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों में मौसम में हल्के बदलाव से लोगों को राहत मिली है.

कुछ जिलों के तापमान में हल्की गिरावट भी देखने को मिली है. 24 घंटों में श्रीगंगानगर में 34.6 एमएम बारिश दर्ज की गयी है. तो वहीं बाड़मेर में भी इस दौरान 34.4 एमएम पानी बरसा है. करीब एक दर्जन जिलों में 5 से 15 एमएम तक बारिश दर्ज की गयी है.

Viral Video : दिव्या मदेरणा का अस्पताल में धरना, बोलीं-अगर में गरीब को न्याय नहीं दे सकती तो इस्तीफा दे दूंगी

फिलहाल अभी भी दिन का पारा 34 डिग्री के पार दर्ज हो रहा है. 40.4 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया है. तो वहीं 28.2 डिग्री के साथ ही फलोदी में सबसे गर्म रात दर्ज की गयी है. प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 25 डिग्री के पार दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के ऊपर सक्रिय हुआ सिस्टम प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होने की संभावना है, जिसके असर के चलते आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के अधिकतर भागों में दिनांक 13 से 15 सितंबर को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है, इस दौरान इन संभागों के अधिकतर भागों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं केवल हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

 

 

Trending news