ढाई घंटे में ही BJP का यू-टर्न, पहले पूनिया ने आक्रोश रैली स्थगित करने का किया ऐलान, फिर पलटे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1497151

ढाई घंटे में ही BJP का यू-टर्न, पहले पूनिया ने आक्रोश रैली स्थगित करने का किया ऐलान, फिर पलटे

Jaipur News : प्रदेश में जन आक्रोश यात्रा और जनसभाओं को लेकर बीजेपी ने अपना पैंतरा बदल लिया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा और जनसभाओं को स्थगित करने का फैसला वापस ले लिया है. 

ढाई घंटे में ही BJP का यू-टर्न, पहले पूनिया ने आक्रोश रैली स्थगित करने का किया ऐलान, फिर पलटे

Jaipur News : प्रदेश में जन आक्रोश यात्रा और जनसभाओं को लेकर बीजेपी ने अपना पैंतरा बदल लिया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा और जनसभाओं को स्थगित करने का फैसला वापस ले लिया है. अब बीजेपी जन आक्रोश यात्रा नहीं करेगी, लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना के साथ जनसभाएं यथावत जारी रखेगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसको लेकर बयान जारी करते हुए कहा कि कुछ कंफ्यूजन के बीच जन आक्रोश यात्रा और जन सभाओ को स्थगित करने का फैसला हुआ था. जब तक केंद्र सरकार की एडवाइजरी नहीं आ जाती तब तक सरकार के कुशासन के खिलाफ चल रही जनसभाएं कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ जारी रहेगी. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि 1 से 14 दिसंबर तक कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की ओर से जन आक्रोश यात्राएं निकाली गई. चूरु को छोड़कर शेष सभी जिलों में जन आक्रोश यात्राएं निकाली जा चुकी है. इस यात्रा के दौरान 2 करोड़ प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लोगों को संपर्क किया है. एक लाख किलोमीटर से ज्यादा यात्रा निकाली गई है. करीब 92 लाख पर्चे इन यात्राओं के जरिए बांटे गए. 14 लाख से ज्यादा शिकायतों को इकट्ठा किया है. पूनिया ने कहा कि यात्रा सरकार के खिलाफ मजबूती के साथ में स्थापित हुई है ,अभी जन सभाएं होनी है. ज्यादातर क्षेत्रों में सभाएं प्लान कर रखी है, वो पूर्वनिर्धारित होगी, लेकिन कुछ लोगों ने तैयारियां रोक दी, उनको आगे किया जाएगा.

 

केंद्र और राज्य की एडवाइजरी होने पर करेंगे विचार

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि अभी केंद्र और राज्य के अभी एडवाइजरी जारी नहीं हुई. केंद्रीय नेतृत्व ने भी इतनी जल्दबाजी में फैसला नहीं लेने के लिए कहा है. यात्राओं को स्थगित करने को लेकर कुछ संशय था, लेकिन एक जिले को छोड़कर यात्राएं पूरी हो चुकी है. अब जनसभाएं हैं वह यथावत रहेगी. बीजेपी की ओर से सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जन आक्रोश सभाएं की जाएंगी. अभी तक 41 विधानसभा क्षेत्रों में जन सभाएं आयोजित की जा चुकी है. कुछ कंफ्यूजन था हमने सभी जिला पदाधिकारियों को निर्देश कर दिया है कि वह इसको दूर कर ले. जनसभाएं यथावत रूप से जारी रहेगी . यह जरूर है कि कोरोना को देखते हुए प्रोटोकॉल की पालना करनी है. बाकी सभाओं को इसी तरह से आगे यथावत जारी रखनी है.

प्रदेश प्रभारी बोले, मैंने सभाओं के बारे में नहीं बोला

इधर बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि जन आक्रोश यात्राएं और सभाएं अलग अलग हैं. उनका बयान देखें उन्होंने कभी नहीं कहा कि सभाएं स्थगित होगी. उन्होंने कहा था कि जन आक्रोश यात्राएं स्थगित की जाती है. यह कन्फ्यूजन कैसे हुआ यह पता नहीं, लेकिन अब स्पष्ट है कि सभाएं पूर्व के अनुसार जारी रहेगी. कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को भारत जोड़ों यात्रा स्थगित करने का आग्रह किया था, जिस पर सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने आपत्ति जताई. यहां तक कहा कि पहले अपनी जनाक्रोश यात्रा को तो बंद कराए. इसके बाद भाजपा के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने दिल्ली में जनाक्रोश यात्रा को स्थगित करने का बयान दिया. मगर शाम को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने बयान दिया है कि सभा यथावत रहेंगी. बस कोविड की सामान्य सावधानियों का सभा में पालन करवाया जाएगा.

ये भी पढ़े..

ये योजना बना देगी किसानों को मालामाल! बीज खरीदो और पाओ करोड़ों का उपहार -राजीव गांधी किसान बीज उपहार योजना

अब बेटी की शादी नहीं बनेगी बोझ, राजस्थान सरकार कन्यादान के लिए दे रही 41 हजार -राजस्थान मुख्यमंत्री कन्यादान योजना

Trending news