राहुल गांधी के मानगढ़ दौरे से पहले bjp प्रदेशाध्यक्ष CP जोशी के 10 बड़े सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1817034

राहुल गांधी के मानगढ़ दौरे से पहले bjp प्रदेशाध्यक्ष CP जोशी के 10 बड़े सवाल

जयपुर न्यूज: राहुल गांधी के मानगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. राहुल गांधी के मानगढ़ दौरे से पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के राहुल गांधी से  10 सवाल पूछे हैं.

राहुल गांधी के मानगढ़ दौरे से पहले bjp प्रदेशाध्यक्ष CP जोशी के 10 बड़े सवाल

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान की धारा पर आ रहे हैं. राहुल गांधी के राजस्थान आने से पहले हैं .बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने राहुल गांधी से दस सवाल पूछे हैं.

1-सीपी जोशी ने पूछा 2018 के विधानसभा चुनाव में राजस्थान में घुम घुम कर राहुल गांधी ने जनता से वादा किया था कि सरकार में आये तो राजस्थान में सुशासन देंगे.55 महीनों के उनके शासन में 10 लाख से अधिक आपराधिक घटनायें , 7 हजार 600 से ज्यादा निर्दोष नागरिकों की हत्या , 30 हजार से ज्यादा बेटियों से दुष्कर्म की घटनायें हुई क्या यही कांग्रेस का सुशासन मॉडल है ?

2-विधानसभा में एक मंत्री राजस्थान की बेटियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ बोलता है तो उसे बर्खास्त कर दिया जाता है और दूसरी तरफ एक दूसरा वरिष्ठ मंत्री विधानसभा में कहता है कि राजस्थान रेप में नंबर एक पर है क्योंकि ये मर्दों का प्रदेश है , उसकी मुख्यमंत्री सराहना करते हैं क्या शांति धारिवाल से राहुल गांधी सहमत हैं ? और अगर नहीं तो ऐसा मंत्री सरकार में क्यों हैं ?

 कांग्रेस की सरकार एक समुदाय विशेष के दंगाइयों के पीछे खड़ी होती है- जोशी

3-सीपी जोशी ने पूछा कांग्रेस की सरकार कोटा में PFI जैसे संगठन को रैली निकालने की अनुमति देती है , और हनुमान जयंती , हिंदू नववर्ष , परशुराम जयंती , रामनवमी की शोभायात्राओं पर प्रतिबंध लगाती है . जयपुर, करौली , जोधपुर , मालपूरा , छबड़ा भीलवाड़ा में सांप्रदायिक हिंसा होती है , कांग्रेस की सरकार एक समुदाय विशेष के दंगाइयों के पीछे खड़ी होती है ?

4. सीपी जोशी ने पूछा उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या होती है , सरकार उन्हें मांगने पर भी सुरक्षा नहीं देती . जयपुर बम ब्लास्ट जिसमें 71 लोगों की जान गई 200 से ज्यादा घायल हो गये , उसके अभियुक्त आतंकियों के खिलाफ पैरवी करने के लिए राज्य सरकार का AAG हाईकोर्ट में गया ही नहीं , और वो बरी हो गये. हिंदुओं के खिलाफ कांग्रेस की राज्य सरकार के इन कारनामों पर राहुल गांधी का क्या जवाब है ?

5. सीपी जोशी ने पूछा 2018 के चुनाव में वादा किया था की सरकार में आये तो 10 दिन में प्रदेश के संपूर्ण किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करेंगे. 55 महीने निकल गये किसानों पर कुल कर्ज का 5 प्रतिशत भी माफ नहीं किया. उल्टा कर्ज नहीं चुकाने की वजह से 19 हजार 422 किसानों की जमीन नीलाम हो गई  कई किसान भाईयों ने आत्महत्या कर ली , राहुल गांधी बताये इसका जिम्मेवार कौन है ?

बेरोजगारी भत्ते पर सीपी जोशी ने घेरा

6-विधानसभा चुनावों में राजस्थान के 27 लाख बेरोजगार युवाओं से वादा किया था की सरकार में आते ही हर बेरोजगार को 3500 रुपये मासिक भत्ता देंगे , कांग्रेस राज में अब बेरोजगारों की संख्या 55 लाख को पार कर गई , 1 लाख युवाओं को भी 55 महीने में ये भत्ता नहीं दे सके , राहुल गांधी बतायें कि उन्होंने राजस्थान के युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के नाम पर क्यों ठगा ?

7. कांग्रेस सरकार के 55 महीनों में 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हो गये , पेपर लीक करने वाले माफियाओं के तार कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं . पेपर लीक कर राजस्थान के 60 लाख से ज्यादा युवाओं का भविष्य बर्बाद करने वाले अपराधी अभी भी खुला घुम रहे हैं , उन्हें कोर्ट में गिरफ्तारी से बचाने के लिए कांग्रेस के नेता और राहुल के करीबी सलमान खुर्शीद वकील बनकर आते हैं .एनसीआरबी के अनुसार बेरोजगारी के कारण आत्महत्या करने वालों में राजस्थान देश में नंबर एक पर है. राजस्थान के युवाओं के साथ कांग्रेस ने ऐसा कुठाराघात क्यों किया , इसका जवाब राहुल गांधी दे ?

7-भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है . सरकार के मंत्री -विधायक ही एक दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं , ऊपर से लेकर नीचे तक लूट मची है . ट्रान्सप्रेंसी इंटरनेशनल की रिपोर्ट कहती की राजस्थान भ्रष्टाचार के मामले में पिछले 4 वर्षों से नंबर एक पर है. राहुल गांधी का इस पर क्या कहना है ?

8-पूरे देश में महंगाई पर भाषण देने वाले राहुल गांधी बतायेंगे की देश में सबसे महँगा पेट्रोल डीजल राजस्थान में क्यों है ? बांसवाड़ा में जहां राहुल गांधी भाषण देंगे वहां पेट्रोल 110 रुपये प्रति लीटर है , और उसके पड़ोस में गुजरात में 96.90 पैसे है . राहुल गांधी बताये , पेट्रोल डीजल पर ऐसी लूट राजस्थान में क्यों ?

9- चुनाव में कांग्रेस ने राजस्थान की जनता से वादा किया था की पूरे 5 साल एक पैसा बिजली की कीमत नहीं बढ़ायेंगे , 9 बार कीमत बड़ा दी . 2018 में जो बिजली राजस्थान में 5.55 रुपये प्रति यूनिट थी वो आज बढ़कर 11 रुपये 90 पैसे प्रति यूनिट हो गई . आज देश में सबसे महंगी बिजली राजस्थान के लोगों को मिलती है , क्यों राहुल गांधी जी ?

10- राजस्थान में कांग्रेस राज में आदिवासियों पर अत्याचार चरम पर है , आदिवासी बहनों के साथ दुष्कर्म की घटनाएँ बेतहाशा बढ़ी हैं . लचर क़ानून व्यवस्था के चलते हमारे आस्था के धाम मानगढ़ के संग्रहालय में भी पिछले दिनों तोड़फोड़ हो गई.राजस्थान की जनता पर उनके राज में हुए अनगिनत अत्याचारों के बाद भी राहुल गाँधी किस मुंह से राजस्थान आ रहें हैं ?

ये भी पढ़ें- 

देसी नुस्खा:शिलाजीत बढ़ा देगा स्पर्म काउंट के साथ मर्दानगी, जानिए सेवन का तरीका

ये हो सकते हैं ios 17 में खास फीचर्स, जल्द होने जा रहा है इंतजार खत्म 

इन 9 टिप्स को अपनाकर पत्नी रख सकती हैं पति को खुश,क्लेश होगा खत्म

राजस्थान में 12वीं पास के लिए निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Trending news