राहुल गांधी पर बीजेपी ने लगाई आरोपों की झड़ी, रहाटकर बोलीं- किसान विरोधी है गहलोत सरकार
Advertisement

राहुल गांधी पर बीजेपी ने लगाई आरोपों की झड़ी, रहाटकर बोलीं- किसान विरोधी है गहलोत सरकार

भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और सह प्रभारी राजस्थान विजया रहाटकर ने राहुल गांधी की यात्रा से ठीक पहले प्रेस वार्ता कर गहलोत सरकार पर निशाना साधा. विजया रहाटकर ने कहा कि राहुल गांधी को पहले अपने वादे पूरे कर राजस्थान में प्रवेश करना चाहिए. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार किसान विरोधी है.

राहुल गांधी पर बीजेपी ने लगाई आरोपों की झड़ी, रहाटकर बोलीं- किसान विरोधी है गहलोत सरकार

जयपुर: भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और सह प्रभारी राजस्थान विजया रहाटकर ने राहुल गांधी की यात्रा से ठीक पहले प्रेस वार्ता कर गहलोत सरकार पर निशाना साधा. विजया रहाटकर ने कहा कि राहुल गांधी को पहले अपने वादे पूरे कर राजस्थान में प्रवेश करना चाहिए. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार किसान विरोधी है. किसानों को राहत देने के बजाय कांग्रेस ने किसानों की तकलीफें बढाई हैं.

बीजेपी की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान दी जाने वाले किसानों की कई सुविधाओं को हालिया सरकार ने बंद कर दिया. तब दस हजार रुपए बिजली की सब्सिडी के लिए दिया जा रहा था, जबकि किसानों को दुघर्टना में मृत्यु होने पर दस लााख रुपए के बीमे के प्रावधान, सिंचाई के लिए टांके बनाने पर जो सब्सिडी दी जाती थी. यह सब मौजूदा सरकार ने बंद कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की अगवानी के लिए राजे के गढ़ में 'सरकार', बैनर-पोस्टर से पटा चंवली बॉर्डर

राज्य में गुंडाराज सरकार- रहाटकर

बता दें कि विजया रहाटकर ने इस मौके पर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह गहलोत सरकार नहीं बल्कि गुंडाराज सरकार है. राज्य में पचास प्रतिशत उत्पादन बाजरे का होता है, लेकिन यहां समर्थन मूल्य पर सरकार किसानों से बाजरे की खरीद नहीं कर रही है. विजया रहाटकर ने कहा कि गहलोत सरकार ने किसानों के साथ छलावा किया है. प्रदेश की यात्रा पर पहुंच रहे राहुल गांधी को यह याद दिलाना जरूरी है कि उन्होंने कभी कहा था कि गिनती करूंगा एक से दस तक और किसानों के कर्जे माफ हो जाएंगे. आज वह कर्जा क्यों नहीं माफ हुआ. कर्जे से त्रस्त होकर किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी है.

यह भी पढ़ें: सरदार शहर उपचुनाव: कल वोटर चुनेंगे अपने विधायक, त्रिकोणीय मुकाबले में किसका पलड़ा भारी, जानें सबकुछ

राहुल गांधी को वादा पूरा कर राजस्थान में प्रवेश करना चाहिए- रहाटकर

राहुल कहते थे कि दस दिन में कर्ज माफी नहीं होने पर सीएम बदल देंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. विजया ने राहुल गांधी पर झूठ बोलने के आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि जो वादे किए हैं वह पूरे नहीं किए गए. ऐसे में नैतिकता के नाते राहुल गांधी को इस यात्रा को लेकर यहां प्रवेश करने से पहले यह जरूर सोचना चाहिए. विजया ने कहा कि किसान बिजली के लिए परेशान है, उस किसान को बिजली नहीं मिल रही है. किसानों से गहलोत सरकार ने छह घंटे बिजली देने का वादा किया था, लेकिन दो से तीन घंटे बिजली मिल रही है. जिस रूट से राहुल गांधी को निकलना है. वहां अब चौबीस घंटे बिजली दी जा रही है. बाकी राजस्थान अंधेरे में रहने को मजबूर है.

राहुल गांधी को लेकर यूरिया खाद बांट रही है प्रदेश सरकार

जनता का आक्रोश छुपा अब छुपने वाला नहीं है. राहुल गांधी के क्षेत्र में अब यूरिया बांटा जा रहा है. केंद्र सरकार की ओर से यूरिया भरपूर मिलने के बाद भी प्रदेश सरकार किसानों को खाद नहीं दे रही थी, लेकिन राहुल गांधी की यात्रा जिन जिलों से गुजरेगी वहां के किसानों को यूरिया मुहैया कराई जा रही है. गहलोत सरकार का यह रवैया लंबे समय तक नहीं चलेगा. 

Trending news