बिपरजॉय तूफान के तांडव से मरूधरा में मची तबाही, रेड अलर्ट पर 8 से ज्यादा जिलें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746340

बिपरजॉय तूफान के तांडव से मरूधरा में मची तबाही, रेड अलर्ट पर 8 से ज्यादा जिलें

Jaipur News: प्रदेश में अभी भी बिपरजॉय तूफान मंडरा रहा है, यह तूफान प्रदेश में आफत बनकर टूट रहा है. जिसके कारण राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है. घरों के मकानों में दरारों आ गई है. वहीं प्रदेश के कई मवेशियों के जान से जाने का खतरा भी पैदा हो गया है.  

 बिपरजॉय तूफान के तांडव से मरूधरा में मची तबाही, रेड अलर्ट पर 8 से ज्यादा जिलें

Jaipur News: प्रदेश में अभी भी बिपरजॉय तूफान मंडरा रहा है, यह तूफान. प्रदेश में आफत बनकर टूट रहा है. बिपरजॉय तूफान को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र हाई अलर्ट मोड पर बना हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार नॉर्थ ईस्ट और ईस्ट डायरेक्शन में तूफान आगे की ओर बढ़ रहा है.

पूर्वी राजस्थान के जिलों में  लगातार भारी बारिश

मंगलवार को भी पूर्वी राजस्थान के जिलों में  लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, धौलपुर, करौली, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, बारां, सीकर  औरदौसा ज़िले में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं मौसम केंद्र के अनुसार ताजा मौसम के अनुमान के अनुसार  प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे मंगलवार को  उत्तर-पूर्वी राजस्थान क्षेत्र में  जमकर बारिश हो रही है.

इसके अलावा राजधानी जयपुर में भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी रहा है.सोमवार से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है .  अरब सागर से उठे इस चक्रवाती तूफान का  असर  प्रदेश की राजधानी के कई इलाकों में में असर  देखा जा रहा है.

21 जून से  बिपरजॉय तूफान का असर होगा कम 

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 21 जून से  बिपरजॉय तूफान का असर कम होने लगेगा लेकिन, 24-25 जून से पूर्वी राजस्थान में एक बार फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की अधिक संभावना है. पिछले 24 घंटों में अजमेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, बारां, चित्तौड़गढ़, बूंदी, सवाईमाधोपुर, करौली जिलों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है. सर्वाधिक बारिश धौलपुर में 188 mm अजमेर में 149 mm दर्ज की गई है.

 

Trending news