जयपुर में IPL मैच से पहले बड़ा बखेड़ा! मंत्री चांदना ने दी स्टेडियम में सील करने की चेतावनी
Advertisement

जयपुर में IPL मैच से पहले बड़ा बखेड़ा! मंत्री चांदना ने दी स्टेडियम में सील करने की चेतावनी

Jaipur IPL : IPL मैच से पहले एसएमएस स्टेडियम से बड़ी खबर, IPL आयोजन की तैयारियों पर खेल मंत्री अशोक चांदना की आपत्ति, स्टेडियम में जितने निर्माण की स्वीकृति ली गई, उससे 20 प्रतिशत निर्माण ज्यादा किया गया,

जयपुर में IPL मैच से पहले बड़ा बखेड़ा! मंत्री चांदना ने दी स्टेडियम में सील करने की चेतावनी

Jaipur IPL : जयपुर में पहले आईपीएल मैच के आयोजन से ठीक एक दिन पहले ही विवाद शुरू हो गया. सवाई मानसिंह स्टेडियम में IPL आयोजक, राजस्थान रॉयल्स द्वारा किए गए निर्माण को लेकर खेल मंत्री अशोक चांदना ने नाराजगी जाहिर की है. मंगलवार शाम को SMS स्टेडियम के वेस्ट स्टैंड क्षेत्र में पहुंचकर खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने खेल परिषद के साथ जो एमओयू  किया है उसमें स्टेडियम में निर्धारित स्थान से ज्यादा जगह पर IPL आयोजकों द्वारा निर्माण कार्य किया गया है ऐसी शिकायत उन्हें मिली है कि जो अतिक्रमण की श्रेणी में आता है . जो पूरी तरह से गलत है.

मंत्री ने कहा कि ऐसे में हम इस पूरे मामले को लेकर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर हम सील की कार्रवाई को भी अंजाम देंगे. मंत्री ने कहा कि ऐसी भी शिकायत उन्हें मिली कि खेल विभाग के कर्मचारी अपने ऑफिस में भी नहीं जा पा रहे हैं. ऐसे में अब देखना होगा खेल विभाग और जयपुर मे IPL के आयोजक राजस्थान रॉयल्स के बीच शुरू हुए विवाद का आईपीएल के आयोजन पर कितना असर होता है. दरअसल, आईपीएल के आयोजन से पहले राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में दो नए सीटिंग बॉक्स का निर्माण करवाया गया है.

वहीं अस्थाई स्टैंड की वजह से खेल विभाग के कर्मचारी भी अपने ऑफिस में भी नहीं जा पा रहे थे. इसे लेकर मंगलवार शाम करीब 6 बजे खेल मंत्री अशोक चांदना ने SMS स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान चांदना ने स्टेडियम में हुए अवैध अस्थाई निर्माण को लेकर नाराजगी जाहिर की. इसके साथ ही गलत तरीके से बनाए गए निर्माण को सील की कार्रवाई करने तक की बात कही है. बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को तीन साल के लंबे इंतजार के बाद आईपीएल मैच का आयोजन होगा. इसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच मुकाबला होगा .

इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद के उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी की तरफ से खेल मंत्री को पत्र लिखा गया जिसमें कहा गया कि आईपीएल मैच आयोजन की तैयारियों के दौरान सीटींग अरेंजमेंट्स के लिए बॉक्स बनाए गए है अवैधानिक है और प्रशासनिक काम में बाधा डाल रहे है. इसी तरह की शिकायत राजस्थान युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक ने भी यही शिकायत खेल मंत्री को दी थी. जिसके बाद राजस्थान के खेल मंत्री ने एक चिट्ठी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को लिखी है जिसमें IPL मैच के दौरान हुए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और राज्य सरकार के बीच जो MOU हुआ उसके उल्लंघन का जिक्र किया गया है. साथ ही राज्य क्रीडा परिषद का RCA पर बकाया राशि का भी जिक्र पत्र में किया गया है.

यह भी पढ़ें- 

8 साल तक रखा भाभी-बहन का रिश्ता, फिर बन गए पति-पत्नी, वजह कान खड़े कर देगी

जयपुर में रामप्रताप मीणा की मौत का मामला, 4 और वीडियो आए सामने, धरने पर बैठे किरोड़ीलाल मीणा के भाई

Trending news