लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका,बढ़ेगा मोदी का कुनबा,ये छोड़ देंगे हाथ का साथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2148672

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका,बढ़ेगा मोदी का कुनबा,ये छोड़ देंगे हाथ का साथ

Rajasthan Lok Sabha elections 2024: राजस्थान कांग्रेस को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है,  कल सुबह 11 बजे राजस्थान बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में मोदी का कुनबा और बढ़ता दिखाई देगा.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Lok Sabha elections 2024: कुछ दिन पहले INDI गठबंधन के लालू प्रसाद यादव बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर सवाल उठा रहे थे, लेकिन उसके बाद सोशल मीडिया पर मानों मोदी के परिवार के लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा हो. अब तो मोदी के परिवार को बढ़ाने में कांग्रेस के कुछ नेता भी सक्रिय भागीदारी निभाने की तैयारी कर रहे हैं.

पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे लालचंद कटारिया और राजेंद्र यादव समेत कांग्रेस से जुड़े कई चेहरे,बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर चुके हैं. कल सुबह 11 बजे राजस्थान बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में मोदी का कुनबा और बढ़ता दिखाई देगा.

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी का परिवार एक बार फिर अपना विस्तार करता दिखाई देगा.पार्टी में कुछ बड़े चेहरों को शामिल करने पर सहमति बन गई है. रविवार सुबह 11 बजे राजस्थान बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर होने वाले कार्यक्रम में नए चेहरों को सदस्यता दिलाई जाएगी.

 इसमें पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में मंत्री रहे लालचंद कटारिया और गृह राज्य मंत्री रहे राजेंद्र यादव का नाम शामिल है. जाट राजनीति में नागौर के मिर्धा परिवार का बड़ा नाम रहा है,और इस परिवार से पूर्व विधायक रहे रिछपाल मिर्धा के साथ ही उनके पुत्र विजयपाल मिर्धा भी बीजेपी में शामिल होंगे.विजयपाल पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया के दामाद भी हैं. इसके साथ ही भीलवाड़ा के रामपाल शर्मा भी बीजेपी में जाएंगे.

बीजेपी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में चूरू से राहुल कस्वां का नाम काटे जाने के बाद प्रदेश में जाट राजनीतिक उबाल पर दिखी. सोशल मीडिया के कुछ प्लेटफार्म पर जाट नेता का टिकट काटे जाने की बात उठी,लेकिन राहुल कस्वां की जगह टिकट पाने वाले देवेंद्र झाझड़िया भी इस समाज से आते हैं.लेकिन उनका ज़िक्र ज्यादा नहीं दिखा.

ऐसे में पार्टी इन सारी चर्चाओं की काट के लिए जाट समाज के कुछ बड़े चेहरों को अपने साथ जोड़ रही है.राजस्थान की पूर्व उपमुख्यमंत्री और गुजरात की राज्यपाल रही डॉक्टर कमला जाट समाज में बड़ा नाम रही हैं और उनके पुत्र.विधायक शाहपुरा के पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल भी बीजेपी का दामन थामेंगे.

 इस पूरी लिस्ट में सुरेश चौधरी का नाम भी महत्वपूर्ण हो जाता है, कांग्रेस सेवादल के प्रदेश मुख्य संगठक के रूप में 10 साल तक काम संभालने वाले सुरेश चौधरी भी बीजेपी का दामन संभालेंगे.राजस्थान में यह पहला मौका होगा जब सेवादल के बड़े पद पर रहा कोई नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ रहा है.

कांग्रेस के बड़े चेहरों को बीजेपी में शामिल करने का यह कार्यक्रम बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में होगा. इस दौरान भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ,सह-प्रभारी विजया राहटकर,सीएम भजनलाल शर्मा,प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत नई प्रमुख चेहरे मौजूद रहेंगे.

 हालांकि बीजेपी अलग-अलग समाजों से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के बड़े चेहरों को अपने साथ जोड़कर लोकसभा चुनाव से पहले बाद मैसेज देने की कोशिश कर रही है,लेकिन लोगों के मन में इस बात की जिज्ञासा भी होगी कि यह सब लोग स्वेच्छा से आ रहे हैं,मोदी की नीति से प्रभावित होकर आ रहे हैं या किसी तरह का दबाव इन लोगों पर है? इसके साथ ही सवाल कांग्रेस नेतृत्व और आलाकमान पर भी उठ रहे हैं कि आखिर पार्टी अपने पुराने नेताओं को साथ जोड़कर रख पाने में नाकाम क्यों रही?

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जल जीवन मिशन में महीनों बाद अच्छी खबर, डबल इंजन की सरकार का दिखा बड़ा कमाल

 

Trending news