Ajmer: अजमेर में अवैध खनन के 72 ठिकानों पर ताबड़तोड़ बड़ी कार्रवाई, 30 प्रकरण हुए दर्ज, 600 पुलिस कर्मियों ने जब्त किए 77 वाहन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1626532

Ajmer: अजमेर में अवैध खनन के 72 ठिकानों पर ताबड़तोड़ बड़ी कार्रवाई, 30 प्रकरण हुए दर्ज, 600 पुलिस कर्मियों ने जब्त किए 77 वाहन

Ajmer: अजमेर में अवैध खनन और बजरी माफियाओं पर अभियान चलाकर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. आपको बता दें कि अजमेर पुलिस ने 72 ठिकानों पर कार्रवाई की है.इस दौरान 600 पुलिस कर्मी मौजूद रहे. 77 वाहन भी जब्त किए गए हैं.

 

Ajmer: अजमेर में अवैध खनन के 72 ठिकानों पर ताबड़तोड़ बड़ी कार्रवाई, 30 प्रकरण हुए दर्ज, 600 पुलिस कर्मियों ने जब्त किए 77 वाहन

Ajmer: अजमेर पुलिस ने अवैध खनन और माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर अजमेर पुलिस ने 72 ठिकानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस कार्रवाई से पूरे जिले में हड़कंप मच गया. जिले के 35 थाना पुलिस अधिकारियों और जवानों के साथ ही 600 पुलिस कर्मी अलग-अलग स्थानों पर पहुंचे. संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम देते हुए दबिश दी गई.

इस दौरान 30 प्रकरण दर्ज किए गए और कुल 77 वाहन जप्त करने के साथ ही अवैध बजरी और अवैध पत्थर को भी जप्त करने की कार्रवाई की गई है.

 पूरे मामले का खुलासा करते हुए अजमेर एसपी चुनाराम ने बताया कि जयपुर मुख्यालय से मिले निर्देश और अजमेर रेंज आईजी रुपेंद्र सिंह के निर्देशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया. शनिवार सुबह अजमेर जिले के 35 थाना पुलिस की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन की रोकथाम और प्रभावी कार्रवाई को लेकर अभियान चलाया गया एसपी ने बताया कि रूपनगढ़ केकड़ी ब्यावर और अजमेर ग्रामीण सर्किल में अवैध रूप से हो रहे खनन और खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

 इस दौरान पुलिस ने 72 स्थानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया जहां 30 प्रकरण भी दर्ज किए गए हैं, एसपी चुनाराम ने बताया कि कई स्थानों पर अवैध खनन अवैध भंडारण और अवैध रूप से पहाड़ों की कटाई और खुदाई की जा रही थी.

बजरी अवैध रूप से भरने के साथ ही उनका परिवहन भी किया जा रहा था. इन सभी मामलों में पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए इस अभियान को चलाया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस ने 50 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है,जिनके पास मिले 57 ट्रैक्टर ट्रॉली 14 डंपर ट्रोला ट्रक 4 एच ई एम मशीन दो अन्य वाहनों के साथ ही कुल 77 वाहन जप्त किए हैं.

 वही 1325 तन अवैध बजरी 20 खनन पत्थर भी जप्त किया गया है. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान पकड़े गए लोगों से गहनता से पड़ताल की जा रही है जिनसे अन्य लोगों को लेकर भी जानकारी जुटाई जाएगी. यह बजरी खनन और अवैध रूप से काम का संचालन कौन करता है इसे लेकर भी कार्रवाई की जानी है, यह अभियान इसी प्रकार निरंतर पूरे जिले में चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट का फायरमैन भर्ती परीक्षा पर बड़ा निर्णय,अब न्यूनतम अंक लाने वाले फिजिकल टेस्ट में होंगे शामिल

 

Trending news