बस्सी: आज से हर ब्लॉक पर शुरू होगा ग्रामीण ओलंपिक महाकुंभ, 6,264 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
Advertisement

बस्सी: आज से हर ब्लॉक पर शुरू होगा ग्रामीण ओलंपिक महाकुंभ, 6,264 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

जयपुर ग्रामीण में शिक्षा विभाग के बस्सी, तूंगा, चाकसू, कोटखावदा, जमवारामगढ़ और आंधी ब्लॉक में सुबह 9 बजे से ब्लॉक स्तर पर ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरुआत हुई.

बस्सी: आज से हर ब्लॉक पर शुरू होगा ग्रामीण ओलंपिक महाकुंभ, 6,264 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Bassi: जयपुर ग्रामीण में शिक्षा विभाग के बस्सी, तूंगा, चाकसू, कोटखावदा, जमवारामगढ़ और आंधी ब्लॉक में सुबह 9 बजे से ब्लॉक स्तर पर ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरुआत हुई. खेलों का उद्घाटन बस्सी में विधायक लक्ष्मण मीना, चाकसू में विधायक वेदप्रकाश सोलंकी और जमवारामगढ़ में विधायक गोपाल मीना ने की. खेल 19 सितंबर तक चलेंगे. 

ब्लॉक स्तर पर खेलने के बाद विजेता टीमों का चयन जिला स्तर होगा. बस्सी मुख्यालय पर तूंगा-देवगांव रोड पर महात्मा गांधी स्टेडियम में मुख्य समारोह एवं खेल आयोजित होंगे, जिसमे बस्सी, तूंगा, चाकसू, कोटखावदा, जमवारामगढ़ एवं आंधी ब्लॉक में 6264 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. 

जानकारी के अनुसार, बस्सी विधानसभा इलाके के शिक्षा विभाग के बस्सी ब्लॉक में 1268 खिलाड़ी, तूंगा ब्लॉक में 860 खिलाड़ी, चाकसू में 860 खिलाड़ी, कोटखावदा ब्लॉक में 650 खिलाड़ी, जमवारामगढ़ ब्लॉक में सर्वाधिक 1606 खिलाड़ी हिस्सा लिया. 

इसी प्रकार आंधी ब्लॉक 1020 में खिलाड़ी हिस्सा लिया. इधर, पहली बार हो रहे ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर खिलाड़ियों में उत्साह देखा जा रहा है. सीबीईओ ने बताया कि इन खेलों के आयोजन से जुड़ी तैयारियों को सभी ब्लॉकों में पिछले दो दिन से किया जा रहा था, जिन रैफरी और व्यवस्था संभालने के लिए प्रधानाचार्यों की डयूटी लगाई है, वे यहां पर पूरी व्यवस्था संभाले हुए हैं. बस्सी में 1268 , तूंगा में 860 , चाकसू में 860 , कोटखावदा में 650 , जमवारामगढ़ में 1606 , आंधी में 1020 कुल 6,264 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. 

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बस्सी लल्लूराम मीना ने बताया कि आज सुबह ग्रामीण ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के बाद खेलों की शुरूआत हुई, जिसमे पहले दिन कबड्डी, क्रिकेट और वॉलीबाल के खेल आयोजित किए गए. इन खेलों में पिछले दिनों ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित ग्रामीण ओलंपिक खेलों में विजेता टीमों को शामिल किया गया है. 

बस्सी में क्रिकेट महात्मा गांधी स्टेडियम एवं भाजुपुरा स्टेडियम आयोजित हो रहे हैं. अब यहां से विजेता टीमों में जो खिलाड़ी और टीमें विजेता रहेंगे. उनका जिला स्तर पर खेलने के लिए चयन किया जाएगा. 

Reporter- Amit Yadav 

 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल 

हैंडसम IAS अतहर आमिर ने होने वाली दुल्हनिया महरीन संग काटा केक, लोग बोले- सो रोमांटिक

 

Trending news