बस्सी: उपजिला अस्पताल को मिली 12 लाख की सोनोग्राफी मशीन, विधायक ने किया उद्घाटन
topStories1rajasthan1453787

बस्सी: उपजिला अस्पताल को मिली 12 लाख की सोनोग्राफी मशीन, विधायक ने किया उद्घाटन

Bassi, Jaipur News: जयपुर के बस्सी के उपजिला अस्पताल को नई सोनोग्राफी मशीन और एक सीबीसी मशीन मिली है, जिसका विधायक लक्ष्मण मीना और प्रधान इंदिरा देवी शर्मा ने फीता काटकर उद्घाटन किया है. इससे अब मरीजों को अधिक सुविधाएं मिलेगी और लंबी लाइन से निजात मिलेगी.

बस्सी: उपजिला अस्पताल को मिली 12 लाख की सोनोग्राफी मशीन, विधायक ने किया उद्घाटन

Bassi, Jaipur News: प्रदेश की राजधानी जयपुर के बस्सी कस्बे में स्थित उपजिला अस्पताल को एक नई सोनोग्राफी मशीन और एक सीबीसी मशीन मिल गई है, जिसका विधायक लक्ष्मण मीना और प्रधान इंदिरा देवी शर्मा ने फीता काटकर उद्घाटन किया. साथ ही शीघ्र ही एक सोनोलॉजिस्ट लगवाने का भी आश्वासन दिया है.

जानकारी के अनुसार सुबह विधायक, अधिकारी और जन प्रतिनिधियों के साथ उपजिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने आउटडोर और इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया. इसके बाद सोनोग्राफी कक्ष पहुंचे, जहां उन्होंने फीता काटकर सोनोग्राफी मशीन का उद्घाटन किया और उसके बारे में जानकारी ली. इस पर चिकित्सकों ने बताया कि करीब साढ़े 12 लाख की लागत से यह सोनोग्राफी मशीन आई है. वहीं उसके बाद उन्होंने भवन के ऊपर तल पर सीबीसी मशीन का भी उद्घाटन किया है.

शीघ्र ही दूर होगी स्टाफ की कमी
उपजिला अस्पताल में जितने संसाधन है, उस हिसाब से स्टाफ नहीं है. यहां पर एक सोनोलॉजिस्ट है, जिसको भी सप्ताह में दो दिन के लिए दूसरी जगह पर लगा दिया जाता है. वहीं यहां पर नर्सिंगकर्मियों के 38 पद स्वीकृत है, जिनमें से मात्र 12 ही कार्यरत है. इस पर विधायक ने शीघ्र ही पदों को भरने का आश्वासन दिया है. इस अवसर पर उपजिला कलेक्टर शिवचरण शर्मा, जिला परिषद सदस्य और पीसीसी सदस्य सुरेन्द्र सिंह बराला, पीसीसी सदस्य गिर्राज सामोत्या, पूर्व प्रधान गणेश नारायण शर्मा, पूर्व जिला परिषद सदस्य बेनी प्रसाद कटारिया, नवीन सिंह, नगर मंडल अध्यक्ष रामलाल खोलिया, बस्सी थाना प्रभारी यसवंत सिंह, छगन पवार, रामकिशोर खोलिया और रामेश्वर गोठवाल सहित कई लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...

उपजिला अस्पताल प्रभारी डॉ. बिजेन्द्र सिंह मीना ने बताया कि अस्पताल में पहले से एक सोनोग्राफी और एक सीबीसी मशीन है. लेकिन इमरजेंसी या तकनीकी खराबी आने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में अब मरीजों को अधिक सुविधाएं मिलेगी और लंबी लाइन से निजात मिलेगी.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

 

Trending news