Bassi: ग्रामीण ओलंपिक खेल के पहले दिन कबड्डी का खेल आयोजित, 99.23% खिलाड़ी रहे उपस्थित
topStories1rajasthan1326717

Bassi: ग्रामीण ओलंपिक खेल के पहले दिन कबड्डी का खेल आयोजित, 99.23% खिलाड़ी रहे उपस्थित

जयपुर ग्रामीण के बस्सी, तूंगा, चाकसू और जमवारामगढ़ ब्लॉक में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के पहले दिन ग्रामीण खिलाडियों ने कबड्डी का खेल आयोजित हुआ. हालांकि कई जगह जहां रैफरी मुहैया नहीं हो पाए, वहां पर क्रिकेट भी आयोजित कराए गए.

Bassi: ग्रामीण ओलंपिक खेल के पहले दिन कबड्डी का खेल आयोजित, 99.23% खिलाड़ी रहे उपस्थित

Bassi: जयपुर ग्रामीण के बस्सी, तूंगा, चाकसू और जमवारामगढ़ ब्लॉक में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के पहले दिन ग्रामीण खिलाडियों ने कबड्डी का खेल आयोजित हुआ. हालांकि कई जगह जहां रैफरी मुहैया नहीं हो पाए, वहां पर क्रिकेट भी आयोजित कराए गए. मंगलवार को क्रिकेट का शेड्यूल है. इन ओलंपिक खेलों के पहले दिन सभी ग्राम पंचायतों में खेल की शुरूआत होने से पहले उद्घाटन समारोह आयोजित हुए. पहले दिन बस्सी ब्लॉक की ग्राम पंचायत बांसखोह में विधायक लक्ष्मण मीना ने खेल प्रतियोगिता का उद्घाघटन किया. 

महिला-पुरुषों की अलग-अलग टीमें 
ग्रामीण ओलंपिक खेलों में पहले दिन ग्राम पंचायतों के स्कूल मैदानों में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हुई. खेलों के लिए महिला और पुरुषों की अलग-अलग टीमें थी. ग्रामीणों ने जब कबड्डी खेली तो रोचक नजारे देखने को मिले. खिलाड़ियों में बालकों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल रहे. जितने खिलाडी थे उनसे अधिक देखने वालों की अधिकता देखी गई.

यह भी पढ़ें - Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

पहले दिन उपस्थित रहे इतने खिलाड़ी
शिक्षा विभाग के बस्सी ब्लॉक में शूटिंगबॉल, टेनिसबाल क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, बॉलीबॉल और हॉकी खेलों के लिए बस्सी ब्लॉक में 3881 खिलाडियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से पहले दिन सोमवार को 3851 खिलाड़ी उपस्थित रहे.

खेल रजिस्ट्रेशन                               उपस्थित

शूटिंगबॉल- 141                                 135
टेनिस बॉल क्रिकेट- 1747                   1740
कबड्डी- 1473                                   1470
खो-खो- 108                                     105
वॉलीबॉल- 256                                  251
हॉकी- 156                                       150
कुल- 3881                                      3851

वहीं बस्सी के कानोता में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रतियोगिताओं का उद्घाटन हुआ. कानोता के राउमा विद्यालय के प्रधानाचार्य भवानी सिंह ने बताया कि मुख्य अतिथि प्रताप सिंह, विशिष्ट अतिथि अजय सिंह, जयपुर ग्रामीण राजपूत सभा के अध्यक्ष नवीन सिंह, सुरेन्द्र यादव, पं.स. सदस्य एकता महावर रहे. वहीं नायला के विद्यालय में कार्यक्रम के दौरान सरपंच प्रहलाद माली और जमवारामगढ़ प्रधान ने ओलंपिक का उद्घाटन किया. इस मौके पर शारीरिक शिक्षक सुरभि मीना के नेतृत्व में खेलों का आयोजन हुआ, जिसमें पहले दिन 12 मैच कबड्डी के खेले गए.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

रामदेवरा पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला और उनकी पत्नी, पैदल जा रहे यात्रियों के पैरों में पड़े छालों पर की मरहम-पट्टी

गुजरात भी जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, चुनावों की वजह से बदला राहुल गांधी का रूट, की जा रही प्लानिंग

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Trending news