बस्सी: दहेज के लिए प्रताड़ित कर महिला की हत्या, पति गिरफ्तार
topStories1rajasthan1467169

बस्सी: दहेज के लिए प्रताड़ित कर महिला की हत्या, पति गिरफ्तार

जयपुर के बस्सी थाना इलाके में बैनाड़ा गांव में एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने व सबूत मिटाने के एक मामले में पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार किया है.

बस्सी: दहेज के लिए प्रताड़ित कर महिला की हत्या, पति गिरफ्तार

Bassi, Jaipur News: जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र के बैनाड़ा गांव में एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने व सबूत मिटाने के एक मामले में पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि खराना, खवारानीजी तहसील जमवारामगढ़ निवासी किशन लाल गुर्जर ने करीब एक सप्ताह पूर्व मामला दर्ज कराया था कि उसकी बेटी कांता का विवाह करीब 10 साल पहले बैनाड़ा गांव निवासी राम सिंह के साथ हुआ था. शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसकी बेटी को दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते थे और मेरी बेटी कांता गुर्जर की हत्या करके शव को हमारी बिना जानकारी के ही जला दिया. 

राजधानी जयपुर के बस्सी थाना इलाके में बैनाड़ा गांव में एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने व सबूत मिटाने के एक मामले में पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि खराना, खवारानीजी तहसील जमवारामगढ़ निवासी किशन लाल गुर्जर ने करीब एक सप्ताह पूर्व मामला दर्ज कराया था कि उसकी बेटी कांता का विवाह करीब 10 साल पहले बैनाड़ा गांव निवासी राम सिंह के साथ हुआ था. शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसकी बेटी को दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते थे. 4 साल पहले  कांता को मारपीट कर ससुराल से भगा दिया गया. 

रिपोर्ट में बताया था कि उसके पश्चात करीब 2 वर्ष वह पीहर में रही. बाद में महिला थाने में आपसी समझाइश के बाद उसे वापस ससुराल भेज दिया. उसके बाद करीब 1 सप्ताह पहले की तरह मारपीट कर उसकी हत्या कर दी गई. बाद में पीहर वालों को बिना सूचना दिए ही उसकी बेटी का दाह संस्कार कर दिया गया. जब परिजनों को मामले की जानकारी लगी तो वह श्मशान में गए तो उसकी बेटी का दाह संस्कार कर दिया गया था.

किशन लाल व उसके परिजनों को श्मशान में आया देखकर वहां से सभी लोग भाग छूटे. रिपोर्ट में किशन लाल ने उसकी बेटी की दहेज प्रताड़ना को लेकर हत्या कर सबूत मिटाने का मामला दर्ज कराया है. 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में दोषी पाए जाने पर मृतका के पति राम सिंह गुर्जर को मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया. बुधवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया. 

बस्सी थानाधिकारी यशवंत सिंह यादव ने बताया कि खराना निवासी किशन लाल गुर्जर ने 1 सप्ताह पहले अपनी बेटी कांता गुर्जर की हत्या कर बिना सूचना के अंतिम संस्कार करने का मामला ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ दर्ज करवाया था. इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी पति राम सिंह गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे न्यायालय में पेश किया गया था. राम सिंह गुर्जर को 1 दिन का पुलिस रिमांड पर भेजा गया. 

Reporter- Amit Yadav

Trending news